गोदाम में हुए विस्फोट से 6 लोगों की मौत, अब तक मलबे से निकाले गए 14 लोग | Explosion at a warehouse in Gujarat kills six people

गोदाम में हुए विस्फोट से 6 लोगों की मौत, अब तक मलबे से निकाले गए 14 लोग

गोदाम में हुए विस्फोट से 6 लोगों की मौत, अब तक मलबे से निकाले गए 14 लोग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : November 4, 2020/12:31 pm IST

अहमदाबाद, 4 नवम्बर (भाषा) गुजरात में रसायन के एक गोदाम में हुए विस्फोट से इसका एक हिस्सा ढह गया जिससे छह लोगों की मौत हो गई और आठ अन्य लोग घायल हो गए। दमकल विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अभी तक कम से कम 14 लोगों को मलबे से निकाला गया है। उन्होंने बताया कि औद्योगिक क्षेत्र, पिराना-पिपलाज रोड पर यह इमारत स्थित है और आग लगने के बाद यहां विस्फोट हुआ।

read more:कांग्रेस को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, इस्तीफा देने वाले विधायकों को अयोग्य …

दमकल विभाग के प्रमुख अधिकारी एम.एफ दस्तुर ने कहा, ‘‘ विस्फोट होने की जानकारी मिलते ही दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे। अभी तक 14 लोगों को मलबे से निकाला गया है। सभी को ‘एलजी अस्पातल’ ले जाया गया ।’’ उन्होंने बताया कि मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए कंक्रीट के स्लैब तोड़ने पड़े, जिसके लिए मशीन का इस्तेमाल किया गया। इस बीच , सरकारी अस्पताल ने बताया कि यहां लाए गए 14 लोगों में से छह लोगों की मौत हो गई।

read more: सैकड़ों फिट गहरे बोरवेल में गिरा 5 साल का मासूम, बच्चे को बचाने की …

उसने एक बयान में कहा, ‘‘ अन्य आठ का इलाज चल रहा है।’’ दमकल विभाग के नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह करीब 11 बजे आग लगने से विस्फोट होने की जानकारी मिलते ही बचाव तथा दमकल विभाग के कम से कम 26 वाहन मौके पर भेजे गए। पुलिस उपायुक्त अशोक मुनिया ने कहा, ‘‘ रसायन का गोदाम विस्फोट के बाद धंस गया। बचाव कार्य अब भी जारी है। हमने मामले की जांच शुरू कर दी है।’’ इस बीच, साथ वाली इमारत में काम करने वाले मजदूरों ने पत्रकारों को बताया कि विस्फोट इतना भीषण था कि गोदाम की दीवारें क्षतिग्रस्त हो गई, जिससे छत गिर गई और उसमें काम करने वाले लोग नीचे दब गए।

read more: पंजाब में कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन के चलते रेलवे को 1,200 करो…

पिराना पिपलाज में केमिकल फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट से दो गोदामों में आग लगी। पीछे वाले गोदाम में मलबे और धुंए के बीच से 3 जीवित और 2 मृत व आगे वाले गोदाम से 6 जीवित और 7 मृत लोगों को निकाला गया। दो महिलाओं की सर्च अभी भी जारी है। कुल 9 लोगों की मृत्यु हुई है: CFO, अहमदाबाद #गुजरात pic.twitter.com/OuFdsme1bx

— ANI_HindiNews (@AHindinews) November 4, 2020