नोएडा में फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का भंडाफोड़, विदेशियों को ठगने के आरोप में 84 गिरफ्तार |

नोएडा में फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का भंडाफोड़, विदेशियों को ठगने के आरोप में 84 गिरफ्तार

नोएडा में फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का भंडाफोड़, विदेशियों को ठगने के आरोप में 84 गिरफ्तार

:   Modified Date:  August 24, 2023 / 01:50 PM IST, Published Date : August 24, 2023/1:50 pm IST

नोएडा (उप्र), 24 अगस्त (भाषा) जिले में पुलिस ने एक फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का भंडाफोड़ कर विदेशी नागरिकों से लाखों रुपये की ठगी करने के आरोप में 84 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) हरिश चंदर ने यह जानकारी देते हुए बृहस्पतिवार को बताया कि पकड़े गए लोगों में 46 पुरुष और 38 महिलाएं हैं। इन लोगों के पास से 20 लाख रुपए नगद, 150 कंप्यूटर, 13 मोबाइल फोन, एक बड़ा सर्वर युक्त राउटर तथा एक क्रेटा गाड़ी बरामद की गई है।

उन्होंने बताया कि गिरोह के सरगना योगेश पुजारी तथा हर्षित चौधरी मौके से फरार हो गए जिनकी तलाश की जा रही है।

चंदर ने बताया कि थाना फेस-वन पुलिस को बीती रात को ए -18 सेक्टर 6 में हर्षित चौधरी व योगेश पुजारी द्वारा एक फर्जी कॉल सेंटर चलाए जाने की सूचना मिली। उन्होंने बताया कि यह भी पता चला कि इस कॉल सेंटर द्वारा विदेशी नागरिकों से लाखों रुपये की ठगी की जा रही है।

डीसीपी ने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने बताए गए स्थान पर छापा मारा तथा 84 लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके अनुसार, आरोप है कि ये लोग एजेंट या कॉलर के माध्यम से विदेशी नागरिकों से वार्ता कर उन्हें, किसी भी कारणवश कानूनी कार्रवाई किए जाने का झांसा देते थे और उनसे गिफ्ट कार्ड अथवा क्रिप्टो करेंसी के माध्यम पैसे ले लेते थे।

उन्होंने बताया कि बीच में कॉल कट जाने पर फोन वाई-फाई से कनेक्ट किया जाता था। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने विदेशी नागरिकों से अरबों रुपए की ठगी करने की बात स्वीकार की है।

चंदर ने बताया कि पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। आरोपियों से पूछताछ जारी है।

भाषा सं

नरेश मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)