किसानों की इनकम होगी डबल, इस योजना के तहत उठाएं लाभ, आज ही करें ये काम

डबल रिटर्न देने वाली एक ऐसी योजना के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिसका फायदा उठाकर आप अच्छी खासी रकम पा सकते हैं।

Edited By: , December 3, 2021 / 03:03 PM IST

नई दिल्ली। मोदी सरकार ने देश के सभी वर्गों के लिए कई तरह के योजनाएं चला रही है। जिसमें किसानों को लेकर कई अहम योजनाएं भी शामिल हैं। इनमें से सबसे अहम और डबल रिटर्न देने वाली एक ऐसी योजना के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिसका फायदा उठाकर आप अच्छी खासी रकम पा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : अपार्टमेंट के बंद फ्लैट में मिला डॉक्टर का शव, इलाके में फैली सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

दरअसल हम पोस्ट ऑफिस की किसान विकास पत्र के बारे में बात कर रहे हैं। यह भारत सरकार की एक वन टाइम इन्वेस्टमेंट स्कीम है। जहां एक तय अवधि में आपका पैसा दोगुना हो जाता है। किसान विकास पत्र देश के सभी डाकघरों और बड़े बैंकों में मौजूद है। इसका मेच्योरिटी पीरियड अभी 124 महीने है। इसमें न्यूनतम निवेश 1000 रुपए का होता है. अधिकतम निवेश की कोई लिमिट नहीं है। ये प्लान खास किसानों के लिए बनाया गया है, ताकि वो लंबे समय के लिए अपने पैसे बचा सकें।

यह भी पढ़ें : नए वैरिएंट से निपटने मध्यप्रदेश में तैयारियां शुरू, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ‘नो मास्क नो मूवमेंट’ अभियान का किया आगाज

बता दें कि इस योजना में आपका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित रहेगा। साथ ही मैच्योरिटी पर डबल रिटर्न मिलेगा। किसान विकास पत्र योजना में निवेश करने के लिए कई तरह के नियमों को पालन करना होता है। जैसा कि उम्र के हिसाब से आप योजना से जुड़ सकते हैं। इसमें सिंगल अकाउंट के अलावा ज्वॉइंट अकाउंट की भी सुविधा है। वहीं यह योजना नाबालिगों के लिए भी मैजूद है, जिसकी देखरेख अभिभावक को करना होता है।

यह भी पढ़ें : सुसाइड पॉइंट बना राज्य का ये मशहूर किला! एक साल में 24 से ज्यादा युवाओं ने की खुदकुशी

इस तरह के खबरों के लिए हमारे WhatsApp ग्रुप से जुड़ने CLick करें !