पूर्व सीएम ने दिया इस्तीफा, पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ने के पीछे बताई ये वजह |

पूर्व सीएम ने दिया इस्तीफा, पार्टी का अध्यक्ष पद छोड़ने के पीछे बताई ये वजह

Former CM farooq abdullah resigns, this is the reason behind leaving the post of party president

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : November 18, 2022/10:25 am IST

Former CM farooq abdullah resigns: जम्मू, 18 नवंबर 2022। जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है, इस दौरान उन्होंने श्रीनगर में अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया और कहा कि उनका स्वास्थ्य उन्हें अब पार्टी का नेतृत्व करने की इजाजत नहीं देता है। पार्टी अब नए अध्यक्ष का चुनाव 5 दिसंबर को करेगी। बता दें कि उमर अब्दुल्ला को नए पार्टी प्रमुख के रूप में सर्वसम्मति से चुने जाने की संभावना है।

बता दें कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रवक्ता तनवीर सादि ने फारूक अब्दुल्ला के पद छोड़ने की पुष्टि की है, उनके मुताबिक अब जल्द ही अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा फिलहाल अध्यक्ष चुने जाने तक फारूक पार्टी चीफ बने रहेंगे।

Former CM farooq abdullah resigns: गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले फारूक अब्दुल्ला को पिछले शनिवार को श्रीनगर के नूरबाग इलाके में स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा था, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब्दुल्ला यहां एक परिवार से मुलाकात कर लौट रहे थे, तभी एक व्यक्ति ने उनकी गाड़ी पर हमला कर दिया था, इस दौरान फारूक अब्दुल्ला की सुरक्षा अफसरों ने व्यक्ति को पकड़ लिया, हालांकि चेतावनी देकर छोड़ दिया था, वहीं स्थानीय पुलिस ने शख्स के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की थी।

read more:  अंतरजातीय विवाह करने पर नहीं होगी कोई कार्रवाई, हाईकोर्ट ने सुनाया अहम फैसला

read more:  घर में पारिवारिक कलह, ऊपर से कर्ज का बोझ, छुटकारा पाने करें ये उपाय