A woman policeman was seen doing field duty with a one-year-old child

एक साल के बच्चे के साथ फील्ड पर ड्यूटी करती दिखी महिला पुलिसकर्मी, जानकारी मिलने पर अधिकारियों ने उठाया ये कदम

A woman policeman was seen doing field duty with a one-year-old child: महिला की हिम्मत और जज़्बे की तारीफ करते नहीं थक रहे लोग

Edited By :   Modified Date:  December 3, 2022 / 12:47 PM IST, Published Date : December 3, 2022/12:34 pm IST

Female constable video viral on internet; मुरादाबाद: एक महिला होना किसी चुनौती से काम नहीं है। अक्सर महिलाओं की ज़िन्दगी शादी से पहले और शादी के बाद काफी बदल जाती है। लेकिन इसके बाद भी एक औरत अपने ज़िम्मेदारी उठाने से पीछे नहीं हटती। हालात कैसे भी हो, परिवार की जिम्मेदारी मां के कंधों पर होती है। चाहे वह भी घर चलाने में आर्थिक रूप से बराबर की हिस्सेदारी उठा रही हो। बच्चों का पालन पोषण में पीछे नहीं रहतीं। दोहरी जिम्मेदारी उठाते हुए महिला सिपाही का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। तो वही इस वीडियो के सामने आने के बाद लोग जमकर महिला की हिम्मत और जज़्बे की तारीफ करते नहीं थक रहे है।

यह भी पढ़े : देश में कोविड-19 के 253 नए मामले, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 4,597 रही

महिला सिपाही का वीडियो इंटरनेट में हुआ वायरल

Female constable video viral on internet: जानकारी के अनुसार यह वायरल वीडियो उत्तर प्रदेश के जनपद मुरादाबाद की बताई जा रही है। सिविल लाइन स्थित सबसे व्यस्तम चौराहे पीली कोठी पर एक महिला कांस्टेबल की ड्यूटी लगी थी। तो वही अपने ड्यूटी को निभाने के लिए महिला अपनी बच्ची को गोद मे लेकर पूरी जिम्मेदारी के साथ ड्यूटी करती नजर आ रही है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद जब उच्च अधिकारियो को जब इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने महिला की पोस्टिंग थाने में कर दी। ताकि आराम से महिला सिपाही अपनी बेटी का धयान रख सके। इस बहादुर महिला कांस्टेबल का नाम मधु चौधरी है। जिन्होंने ने हाल ही में एक बच्ची को जन्म दिया है।