Fierce fire broke out due to refrigerator explosion in Greater Noid flat

रेफ्रिजरेटर के फटने से किचन में भयानक विस्फोट, मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने आग पर पाया काबू

Fierce fire broke out due to refrigerator explosion in Greater Noid flat एक फ्लैट की किचन में रखे रेफ्रिजरेटर का कंप्रेसर फटने से आग लग गई

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : November 25, 2022/10:54 pm IST

Fierce fire broke out due to refrigerator: ​नई दिल्ली। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की रॉयल नेस्ट सोसाइटी में शुक्रवार की शाम एक फ्लैट की किचन में रखे रेफ्रिजरेटर का कंप्रेसर फटने से अचानक आग लग गई। आग इतनी भयंकर थी कि पूरा फ्लैट जलकर में फैल गई। आग की वजह से किचन में रखे फ्रिज और पूरे किचन में रखा हुआ सामान जलकर राख हो गया है।

फ्लैट के बराबर में रहने वाले लोगों ने किसी तरीके से आग पर काबू पाया है। करीब 45 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया है। गनीमत रही कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई। आरोप है कि घटना के समय कोई फायर उपकरण काम नहीं किया है, साथ ही स्प्रिंकलर से भी पानी नहीं आया है। जिसमें लाखों रुपए का नुकसान बताया जा रहा है।

Read more: ‘नशा शराब में होता तो…’ डांस के दौरान लगाया ठुमका तो गिर गई तेजाब की बोतल, दो लड़कियां झुलसीं 

सोसाइटी के निवासी दीपक ने बताया कि शुक्रवार को शाम करीब 5:30 बजे एक टावर के 8वें फ्लोर पर आग लग गई। फ्लैट में एक युवक अपने एक पालतू डॉगी के साथ रहता था। जिस समय यह हादसा हुआ, उस समय युवक अपने पालतू डॉगी को नीचे पार्क में घुमाने लेकर गया था। उन्होंने बताया कि फ्लैट की किचन में रखे हुए फ्रिज का कंप्रेसर में धमाका हुआ, जिसके बाद उसमें अचानक आग लग गई।

Fierce fire broke out due to refrigerator: घटना के समय कोई घर पर नहीं था,ऐसे में किचन से आग की लपटे उठती हुई दिखाई देने पर लोग सहम गए। उन्होंने बताया कि कंप्रेसर फटने के बाद आग पूरे किचन में फैल गई, जिसकी वजह से काफी नुकसान हुआ है। पूरा किचन और फ्रिज जलाकर राख हो गया है। गनीमत रही कि घटना के समय कोई भी नहीं था।
फायर सिस्टम ने काम नहीं किया|

Read more: Ketki Ka Phool: जानें कैसे हुआ केतकी का फूल श्रापित 

बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट फ्रिज में हुआ था। जिसकी वजह से पूरा फ्लैट जल गया। घटना की जानकारी तत्काल बिसरख कोतवाली पुलिस और मेंटेनेंस डिपार्टमेंट को दी गई, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले ही आस-पास में रहने वाले पड़ोसियों ने खुद आग पर काबू पा लिया। इस हादसे में कोई जनहानि तो नहीं हुई है, लेकिन लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें