Fire breaks out in Itanagar's oldest market

जलकर खाक हुई राजधानी के सबसे पुराना बाजार, पानी ढूंढ़ती रह गई फायरब्रिगेड

जलकर खाक हुई राजधानी के सबसे पुराना बाजार, पानी ढूंढ़ती रह गई फायरब्रिगेड! Fire breaks out in Itanagar's oldest market

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : October 25, 2022/3:04 pm IST

ईटानगर। Fire breaks out in Itanagar’s oldest market अरुणाचल की राजधानी ईटानगर के पासर नाहरलागुन डेली मार्केट आज सुबह ही भीषण आग लग गई है। आग इतनी भयानक थाी कि करीब 700 दुकानें आग में समा गई। पुलिस के अनुसार आग सुबह करीब 4 बजे लगी है। हालंकि इस घटना से किसी भी प्रकार की जनहानी नहीं हुई है।

Read More: मैच हारते ही पाकिस्तान में टूटने लगे टीवी, विरेंद्र सहवाग ने शेयर किया वीडियो, लोगों ने याद दिलाया बाप-बाप होता है

Fire breaks out in Itanagar’s oldest market बताया जा रहा है कि ये बाजार अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर से लगभग 14 किमी दूर है और ये बाजार सबसे पुराना है। पुलिस का कहना है कि ये आग पटाखों यो दीयों के कारण हुई है। यहां सभी दुकानें बांस और लकड़ी की बनी हुई थी इसलिए यहां करीब 700 दुकानों में आग लग गई। वहीं दूसरी ओर दुकानदार अपना समान बचाने की कोशिश भी किए। लेकिन गैस के फटने से आग और बढ़ गई। सूचना मिलते ही दमकल की तीन गाड़ियां भी मौजूद हो गई। दमकल की टीम ने आग पर काबू पाने की काफी कोशिश भी किया।

Read More: बोरे में बंद इस हालत में मिला 11 साल का बच्चा, देखकर पुलिस भी रह गई दंग

हालंकि इस बात का अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आया है कि इस घटना से कितने का नुकसान हुआ है। लेकिन कयास लगाया जा रहा है कि करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और आग लगने का सही कारणों का पता भी लगाया जा रहा है। दुकानदारों ने आरोप लगाया कि आग लगने की सूचना मिलते ही वे बगल के दमकल केंद्र पहुंचे, लेकिन वहां कोई कर्मी नहीं मिला। इसके अलावा, जब दमकल कर्मी पहुंचे, तो दमकल गाड़ियों में पानी नहीं था।

Read More: WhatsApp का सर्वर डाउन, मैसेज भेजने में यूजर्स को हो रही है परेशानी

दुकानदारों ने आरोप लगाया कि पानी फिर से भरने के लिए कर्मियों को लंबी दूरी तय करनी पड़ी और वे सुबह 5 बजे के आसपास ही पानी लेकर वापस आ सके, जिससे अधिकांश बाजार पहले ही जल चुका था। नाहरलगुन बाजार कल्याण समिति के अध्यक्ष किपा नई ने कहा, “पुलिस ने भी कार्रवाई नहीं की। उन सभी को अपने कर्तव्यों का पालन करने में विफलता के लिए सेवा से बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए।”

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers