दक्षिणी दिल्ली के घर में लगी आग, बीमार बुजुर्ग महिला और कुत्ते को बाहर निकाला गया |

दक्षिणी दिल्ली के घर में लगी आग, बीमार बुजुर्ग महिला और कुत्ते को बाहर निकाला गया

दक्षिणी दिल्ली के घर में लगी आग, बीमार बुजुर्ग महिला और कुत्ते को बाहर निकाला गया

:   Modified Date:  April 4, 2024 / 05:55 PM IST, Published Date : April 4, 2024/5:55 pm IST

नयी दिल्ली, चार अप्रैल (भाषा) दक्षिणी दिल्ली की एक बहुमंजिला इमारत में एक फ्लैट में आग लगने के बाद पुलिस ने 70 वर्षीय एक बीमार महिला को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। बुजुर्ग महिला ‘ऑक्सीजन-सपोर्ट पर थी। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि एयर कंडीशनर से चिंगारी निकलने के कारण फ्लैट में आग लगी थी।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अंकित चौहान ने बताया कि फेफड़े की बीमारी और मधुमेह से पीड़ित महिला त्रिलोकी कॉलोनी स्थित अपने घर में फंसी हुई थी, जिसमें बुधवार शाम को आग लग गई। चौहान ने बताया कि पुलिस टीम को सूचित किया गया था कि कूल्हे में फ्रैक्चर के कारण महिला अपने बिस्तर से हिलने-डुलने में असमर्थ है।

उन्होंने बताया, ”महिला एक कमरे के अंदर फंसी हुई थी और धुएं के कारण उसे सांस लेने में कठिनाई हो रही थी। जब आग को बुझाया जा रहा था, तभी पुलिस की एक टीम महिला के बेटे के साथ उस कमरे में दाखिल हुई, जहां वह (महिला) फंसी हुई थी और उसे सुरक्षित बाहर निकालकर दूसरे कमरे में ले जाया गया।”

पुलिस ने बताया कि कोटला मुबारकपुर थाने में शाम सात बजे आग की सूचना दी गयी, जिसके बाद दमकल की गाड़ियों और एम्बुलेंस को तुरंत घटनास्थल पर भेजा गया।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस टीम को मौके पर एक कुत्ता भी बेहोश पड़ा मिला और उसे कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन (सीपीआर) देकर बचाया गया।

पुलिस ने बताया कि कुत्ते को बाद में इलाज के लिए डिफेंस कॉलोनी इलाके में स्थित एक पशु चिकित्सालय ले जाया गया।

अधिकारी ने बताया, ”दमकल विभाग, पुलिस और जनता के बीच बेहतर समन्वय और त्वरित कार्रवाई के कारण किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ। आग पर काबू पा लिया गया।”

उन्होंने बताया कि शायद एसी में चिंगारी के कारण आग लगी थी।

भाषा जितेंद्र सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers