Rajya Sabha Elections Result Live Updates
LIVE NOW

Rajya Sabha Elections Result Live Updates : यूपी में राज्यसभा चुनाव का पहला रिजल्ट जारी, सभी 8 सीटों पर भाजपा की बंपर जीत…

Today News Live Updates 27th Feb : यूपी में राज्यसभा चुनाव का पहला रिजल्ट जारी, सभी 8 सीटों पर भाजपा की बंपर जीत...

Edited By :   Modified Date:  February 27, 2024 / 09:32 PM IST, Published Date : February 27, 2024/8:15 am IST

Rajya Sabha Elections Result Live Updates : राज्यसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं। सबसे पहले कर्नाटक से परिणाम आए हैं, जहां पर कांग्रेस के तीन राज्यसभा उम्मीदवारों को जीत मिली है। जीतने वाले उम्मीदवार, अजय माकन, नासिर हुसैन और जीसी चंद्रशेखर हैं। अजय माकन ने 47, नासिर हुसैन ने 46 और जीसी चंद्रशेखर ने 46 वोटों से जीत हासिल की है। वहीं, हिमाचल प्रदेश में बीजेपी उम्मीदवार हर्ष महाजन ने जीत हासिल की है।

Today News Live Updates 27th Feb : तमिलनाडु: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का तिरुपुर के पल्लदम में अभिनंदन किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आज जहां भी मेरी नजर पड़ रही है वहां पर लोग ही लोग नजर आ रहे हैं…इतना बड़ा विराट सम्मेलन, आप सब इतनी बड़ी तादाद हम सबको आर्शीवाद देने के लिए आए मैं आपका हृदय से अभिनंदन करता हूं।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “जो लोग दिल्ली के एयर कंडीशन कमरों में बैठकर देश को टुकड़ों में देखने की कोशिश करते हैं , देश को टुकड़ों में बांटने की कोशिश करते हैं वो जारा आकर के देखले कि तमिलनाडु हिंदुस्तान का भाग्य बनाने वाला ये राज्य आज आपके आंखों के सामने है।”

आज छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का आज 16वां दिन है।

 


Today Live News & Updates 27th Feb 2024: नई दिल्ली: राज्यसभा की 15 सीटों के लिए उत्तर प्रदेश कोटे की 10, कर्नाटक की चार और हिमाचल प्रदेश की एक सीट के लिए मंगलवार को चुनाव होगा। इससे पहले 41 सीटों के लिए सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हो चुके हैं। उत्तर प्रदेश में 10 सीटों के लिए कुल 11 प्रत्याशी मैदान में हैं जिनमें आठ भाजपा और तीन सपा के हैं। भाजपा ने आठवें प्रत्याशी के रूप में संजय सेठ को उतारकर चुनाव को और रोचक बना दिया है।