Fitness icon Anil Kadasur passes away

फिटनेस आइकन और प्रसिद्ध साइकिलिस्ट की हार्ट अटैक से मौत, रोज चलाते थे 100 km साइकिल

Fitness icon Anil Kadasur passes away : फिटनेस आइकन और बेंगलुरु के प्रसिद्ध साइकिलिस्ट अनिल कदसूर का आज निधन हो गया।

Edited By :   Modified Date:  February 4, 2024 / 09:21 PM IST, Published Date : February 4, 2024/9:21 pm IST

नई दिल्ली : Fitness icon Anil Kadasur passes away : फिटनेस आइकन और बेंगलुरु के प्रसिद्ध साइकिलिस्ट अनिल कदसूर का आज निधन हो गया। अनिल कदसूर का निधन हार्ट अटैक की वजह से हुआ है। 45 वर्षीय कदसूर ने लगातार 42 महीनों तक प्रतिदिन 100 किलोमीटर साइकिल चलाने का रिकॉर्ड हासिल किया था। उनकी इस उपलब्धि ने साइकिलिंग समुदाय को इतना प्रेरित किया कि कई साइकिलिस्ट उनसे मिलने के लिए खड़े रहते थे।

बता दें कि, अनिल कदसूर ने 31 जनवरी को सोशल मीडिया पर खुशी से बताया था कि उन्होंने 42 महीने लगातार 100 किलोमीटर प्रतिदिन साइकिल चलाने का लक्ष्य हासिल कर लिया है। उसी रात अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गई और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। दुर्भाग्य से, अगली सुबह उनका निधन हो गया।

यह भी पढ़ें : हैदराबाद पहुंचे बिहार के कांग्रेस विधायक, 12 फरवरी को विश्वास मत में खरीद फरोख्त की आशंका 

अनिल ने चलाई 2.25 लाख किलोमीटर से ज्यादा साइकिल

Fitness icon Anil Kadasur passes away : एक दशक से ज्यादा का साइकिलिंग अनुभव रखने वाले कदसूर ने 2.25 लाख किलोमीटर से भी ज्यादा का सफर तय किया, जो किसी भी साइकिलिस्ट को अपनी सीमाएं लांघने के लिए प्रेरित करता है। उनसे हाथ मिलाना ही अपने आप में कई लोगों के लिए एनर्जी और पॉजिटिविटी लेने जैसा था।

बढ़ाते थे नए साइकिलिस्टों का हौसला

कदसूर बेंगलुरु के शुरुआती लाइफस्टाइल साइकिलिस्टों में से एक थे। उनकी खासियत उनका विनम्र स्वभाव था। वे नए साइकिलिस्टों का हौसला बढ़ाते थे और उन्हें सलाह देते थे। अपने सीधे संपर्क या एक्टिविटी ऐप के माध्यम से उन्होंने अनगिनत लोगों को प्रेरित किया। उनके करीबी लोग उन्हें ‘एकलव्य’ का ‘द्रोणाचार्य’ कहते थे। कदसुर के पास छह फिक्सी साइकिलें थीं, जिन्हें वे बारी-बारी से चलाते थे। उन्होंने अपनी सवारी के जरिए फिक्सी (फिक्स्ड-गियर साइकिल) को घर-घर का नाम बना दिया।

यह भी पढ़ें : Mangal Gochar 2024 : मंगल के गोचर से इन राशियों को होगा फायदा, जातकों को कारोबार-नौकरी में मिलेगी सफलता.. 

रोज 100 km साइकिल चलाते थे कदसूर

Fitness icon Anil Kadasur passes away : उनकी खास पहचान 100 किलोमीटर रोजाना साइकिल चलाने का उनका शौक था। इसकी शुरुआत अगस्त 2022 में हुई थी, जब एक साइकिलिंग क्लब ने उस महीने में 10 लगातार दिनों में 100 किलोमीटर साइकिल चलाने की चुनौती दी थी। कई साइकिलिस्टों ने क्लब द्वारा दिए गए पदक को हासिल करने के लिए ऐसा किया, लेकिन कदसुर रुक नहीं पाए और रोजाना 100 किलोमीटर साइकिल चलाते रहे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp