ट्रक से कुचलकर दरगाह के 5 जायरीनों की मौत, 3 घायल |

ट्रक से कुचलकर दरगाह के 5 जायरीनों की मौत, 3 घायल

श्रावस्ती में बौद्ध परिपथ पर ट्रक से कुचलकर दरगाह के पांच जायरीनों की मौत, तीन घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : September 4, 2021/10:36 am IST

श्रावस्ती (उप्र), चार सितम्बर (भाषा) जिले के इकौना थानांतर्गत बौद्ध परिपथ पर टेम्पो और ट्रैक्टर ट्राली में हुई टक्कर के बाद राजमार्ग पर गिरे पांच टेम्पो सवार जायरीनों की सामने से आ रहे ट्रक से कुचलकर मौत हो गयी।

पढ़ें- बुर्कानशीं महिलाओं ने भरी हुंकार, बोलीं- 20 साल पहले वाली औरतें नहीं.. सड़कों पर उतरीं

घटना में तीन जायरीन गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मृतकों में चार व घायलों में दो महिलाएं शामिल हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुये घायलों के त्वरित उपचार के निर्देश दिये हैं। श्रावस्ती के पुलिस अधीक्षक अरविन्द कुमार मौर्य ने शनिवार को बताया कि बलरामपुर जिले के उतरौला क्षेत्र निवासी नौ लोग बहराइच के दरगाह शरीफ में मजार पर जियारत कर एक टेम्पो से शुक्रवार रात बलरामपुर लौट रहे थे।

पढ़ें- दंतेश्वरी मंदिर में 50 लाख का सोना भेंट, श्रद्धालु ने 1 किलो सोने का आभूषण और चांदी का छत्र चढ़ाया

देर रात नारायणपुर गांव के पास ईंटों से लदी एक ट्रैक्टर ट्रॉली खराब हो जाने के कारण राजमार्ग पर ही खड़ी थी जिससे सवारियों से भरा टेम्पो टकरा गया और अनियंत्रित होकर पलट गया। सभी यात्री राजमार्ग पर गिर गये, इसी बीच ये सभी बलरामपुर की तरफ से आ रहे एक ट्रक के नीचे आ गये। ट्रक से कुचलकर पांच यात्रियों की मौत हो गयी तथा तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये।

पढ़ें- कोरोना के इलाज में ‘आइवरमेक्टिन’ के इस्तेमाल को रोकने पर जोर, हो सकते हैं कई साइड इफेक्ट

मौर्य ने बताया कि मृतकों में निजामू पुत्र समीउल्ला (35), किताबुलनिशा पत्नी समीउल्ला (71), परवीन पुत्री रईस (25), रुबीना पुत्री अकरम (25) व लिलाही की पत्नी (50) शामिल हैं। उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल सायरा बानो (40), आसमा (25) व बसयुद्दीन (25) का बहराइच के मेडिकल कॉलेज में इलाज कराया जा रहा है।