Five-star hotel chef arrested for snatching gold chain and valuables in south Delhi

सोने की चेन और कीमती सामान छीनने के मामले में 5 स्टार होटल का शेफ गिरफ्तार, देसी पिस्टल भी जब्त

Five-star hotel chef arrested for snatching gold chain and valuables in south Delhi दक्षिणी दिल्ली में सोने की चेन और कीमती सामान छीनने के मामले में पांच सितारा होटल का शेफ गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : September 22, 2021/2:33 pm IST

नई दिल्ली, 22 सितंबर (भाषा) दक्षिणी दिल्ली में सोने की चेन और मोबाइल समेत अन्य कीमती सामान छीनने के मामले में एक पांच सितारा होटल के शेफ को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पढ़ें- फेसबुक के जरिए 14 साल बाद बेटी से मिली मां, 6 साल की उम्र में कर ली गई थी अगवा.. पढ़िए पूरी स्टोरी

उन्होंने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर हरीश (35) को मंगलवार शाम नेब सराय इलाके से गिरफ्तार किया गया, जहां वह छिनने की वारदात अंजाम देने गया था।

पढ़ें- कोरोना के गंभीर लक्षणों से अब डिलीरियम होने का खतरा, 150 मरीजों में से 73 को था डिलीरियम- रिसर्च में दावा

पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास बीए और होटल प्रबंधन की डिग्रियां हैं और वह आईजीआई हवाईअड्डे के निकट एक पांच सितारा होटल में काम करता था और उसकी तनख्वाह भी अच्छी थी लेकिन जुआ खेलने की वजह से उस पर कर्ज चढ़ गया और उसे चुकाने के लिए वह ये अपराध करता था।

पढ़ें- नारायण खड़का नेपाल के नए विदेश मंत्री नियुक्त

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि संगम विहार का निवासी हरीश खास तौर पर उन महिलाओं को निशाना बनाता था जो सैर करने या कार्यालय जाने के लिए साकेत मेट्रो स्टेशन के निकट से गुजरती थीं। इसके अलावा वह मेट्रो स्टेशन से लगे उद्यान क्षेत्र या मेहरौली-बदरपुर (एमबी) रोड पर आंबेडकर नगर बस स्टैंड पर पीड़ितों को निशाना बनाता था। उन्होंने बताया कि पीड़ितों से कीमती सामान लूटने के बाद वह सामान्य तौर पर ‘पकड़ो-पकड़ो’ या फिर ‘चोर-चोर’ चिल्लाने लगता था ताकि लोगों को लगे कि वह चोर को पकड़ने की कोशिश कर रहा है। इसी बीच वह भाग जाता था।

पढ़ें-नारायण खड़का नेपाल के नए विदेश मंत्री नियुक्त

ठाकुर ने बताया कि एक महीने पहले उनकी टीम ने संदिग्ध को पकड़ने के लिए इलाके के सीसीटीवी फुटेज को खंगालना शुरू किया। इसके बाद नेब सराय इलाके में एमबी रोड पर जाल बिछाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी ने खुद को घिरा पाकर पहले तो देसी पिस्तौल निकाली लेकिन पुलिसकर्मियों ने उससे पिस्तौल छीन ली।