सुषमा स्वराज को अफगानिस्तान और मालदीव के विदेश मंत्रियों ने दी श्रद्धांजलि, दुनिया के कई राजनेताओं ने जताया शोक | Foreign ministers of Afghanistan and Maldives paid tribute to Sushma Swaraj, many politicians of the world mourn

सुषमा स्वराज को अफगानिस्तान और मालदीव के विदेश मंत्रियों ने दी श्रद्धांजलि, दुनिया के कई राजनेताओं ने जताया शोक

सुषमा स्वराज को अफगानिस्तान और मालदीव के विदेश मंत्रियों ने दी श्रद्धांजलि, दुनिया के कई राजनेताओं ने जताया शोक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:52 PM IST, Published Date : August 7, 2019/7:14 am IST

नई दिल्ली। भारत की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर दुनिया के कई राजनेताओं ने शोक व्यक्त किया। अफगानिस्तान और मालदीव के विदेश मंत्रियों ने स्वराज के निधन पर श्रद्धांजलि दी। सभी ने एक स्वर में सुषमा स्वराज को कुशल राजनेता, प्रभावी वक्ता और संवेदनशील इंसान बताया है।

ये भी पढ़ें: IBC24 के मंच से उच्च शिक्षा मंत्री ने की घोषणा, कहा- प्रदेश के कॉलेजों में 350 ई-लाइब्रेरी की 

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने ‘बहिनजी’ सुषमा स्वराज के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि वह कद्दावर नेता और महान वक्ता थीं। करजई ने भारत और स्वराज के परिवार के प्रति सहनुभूति जताई है। वहीं अफगानिस्तान के विदेश मंत्री एस रब्बानी ने कहा कि वह भारत की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के अचानक निधन से दुखी हैं। उन्होंने भारतीयों और भारत सरकार के साथ सहानुभूति प्रकट करते हुए स्वराज को विशिष्ट और दृढ़निश्चयी प्रतिनिधि बताया।

ये भी पढ़ें: जानिए सुषमा स्वराज और ताई के सफर से जुड़ी रोचक कहानी, ताई के जुबानी कहा- 

मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने भी स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि वह ‘गुड फ्रेंड’ के निधन से बहुत दुखी हैं। उन्होंने स्वराज को असाधारण डिप्लोमैट बताया और कहा कि वह भारत-मालदीव की मैत्री की शिल्पकार थीं।

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/KXiwTdYj6Eg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>