पूर्व कांग्रेस सांसद इडवा भाजपा में शामिल हुए |

पूर्व कांग्रेस सांसद इडवा भाजपा में शामिल हुए

पूर्व कांग्रेस सांसद इडवा भाजपा में शामिल हुए

:   Modified Date:  March 23, 2024 / 11:17 PM IST, Published Date : March 23, 2024/11:17 pm IST

जयपुर, 23 मार्च (भाषा) राजस्थान में लोकसभा चुनाव से पहले पूर्व सांसद गोपाल सिंह इडवा समेत कई नेता शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गये।

इसके साथ ही राज्य के चार निर्दलीय विधायकों ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा को समर्थन देने की घोषणा की है।

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सी पी जोशी के कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में ‘विजय संकल्प दिवस’ मनाया गया। इसी कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस पार्टी के पूर्व सांसद इडवा ने अपने समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।

इडवा ने 2019 में लोकसभा चुनाव चित्तौड़गढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में लड़ा था जहां उनके सामने भाजपा के मौजूदा प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद जोशी ही प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी थे। इडवा राजसमंद से 2009-2014 तक सांसद रहे थे।

जोशी ने कहा कि राजसमंद के पूर्व सांसद इडवा ने साल 2019 में उनके सामने चित्तौड़गढ़ से लोकसभा चुनाव लड़ा था और आज वह बिना शर्त बीजेपी में शामिल हुए हैं।

उन्होंने कहा, ”मैं भाजपा परिवार में सभी नेताओं का स्वागत करता हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि हम सब मिलकर नरेन्द्र मोदी को दोबारा देश का प्रधानमंत्री बनाएंगे।”

जोशी ने दावा किया कि पार्टी राज्य की सभी 25 लोकसभा सीट जीतेगी।

गोपाल सिंह इडवा ने कहा कि मोदी ने देश में राष्ट्रवाद की विचारधारा को आगे बढ़ाया है और उनके नेतृत्व ने भारत का नाम रोशन किया है।

इस बीच, निर्दलीय विधायकों– चंद्रभान सिंह आक्या (चित्तौड़गढ़), जीवाराम चौधरी (सांचौर), गणेश राज (हनुमानगढ़) और डॉ. ऋतु बनावत (बयाना) ने भी भाजपा को समर्थन दिया।

आक्या ने कहा, ”हम पहले भी भाजपा की विचारधारा पर काम कर रहे थे। हम भविष्य में भी इस विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने का काम करेंगे।”

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को न केवल चित्तौड़गढ़ बल्कि राजस्थान की सभी 25 सीट पर ऐतिहासिक जीत मिलेगी।

भाषा पृथ्वी राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)