दुष्कर्म पीड़िता को आग लगाने के मामले में चार गिरफ्तार

दुष्कर्म पीड़िता को आग लगाने के मामले में चार गिरफ्तार

Edited By: , March 11, 2021 / 07:19 PM IST

जयपुर, 16 नवम्बर (भाषा) जयपुर में दुष्कर्म पीड़िता पर पेट्रोल डालकर आग लगाने के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें कथित दुष्कर्म का आरोपी, उसके दो सगे भाई और पिता शामिल हैं।

कोतवाली थाने के थाना अधिकारी ने यशवंत यादव ने सोमवार को बताया कि महिला ने दो वर्ष पहले उसके साथ हुए कथित दुष्कर्म की घटना के बारे में इस साल अप्रैल माह में मामला दर्ज करवाया था। आरोपी लेखराज कोली फरार चल रहा था।

उन्होंने बताया कि फरार चल रहे लेखराज (28) ने दीपावली की रात पीड़िता के घर में घुसकर उसके उपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी जिससे पीड़िता 50 प्रतिशत से अधिक झुलस गयी। आरोपी खुद लगभग 30 प्रतिशत झुलस गया। पीड़िता को बचाने के प्रयास में उसकी नाबालिग बेटी भी झुलस गई थी। उन्होंने बताया कि इन तीनों का उपचार चल रहा है।

उन्होंने बताया कि दुष्कर्म पीड़िता पर पेट्रोल डाल कर आग लगाने के मामले में आरोपी लेखराज के अलावा उसके दो सगे भाइयों रमेशचंद (40), मनमोहन (35) और उसके पिता कन्हैयालाल (70) को भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या करने का प्रयत्न) के तहत शनिवार रात को गिरफ्तार किया गया है।

उन्होंने बताया कि लेखराज कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है और उसका अस्पताल में उपचार जारी है। वहीं पीड़िता पर पेट्रोल डालने के मामले में शामिल उसके दो भाई और पिता 18 नवम्बर तक पुलिस रिमांड में हैं और उनसे पूछताछ जारी है।

उन्होंने बताया कि पीड़िता और आरोपी पड़ोसी हैं।

भाषा कुंज पृथ्वी नीरज

नीरज