Four minor children died in Ajmer

खेत में पशु चराने गए थे बच्चे, एक-एक कर मिली चारों की लाश, हालत देख दंग रह गए सभी

Four minor children died  : राजस्थान के अजमेर एम् एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां खेत में बने कुंड में नहाने के लिए उतरे 4 मासूमों की डूबने से

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : September 28, 2022/12:19 pm IST

नई दिल्ली : Four minor children died  : राजस्थान के अजमेर एम् एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां खेत में बने कुंड में नहाने के लिए उतरे 4 मासूमों की डूबने से मौत हो गई। ये चारों बच्चे एक दूसरे के पड़ोस में रहते थे। सभी देर रात पशु चराने के लिए खेत में गए थे। इसी दौरान उन्होंने कुंड में नहाने का मन बनाया। शुरुआत में जब एक मासूम नीचे उतरा तो वह डूबने लगा। इसके बाद एक-एक कर अन्य तीनों भी पानी में उतर गई जिसके बाद चारों की मौत हो गई। देर रात 11:00 बजे हुए इस हादसे के बाद आज सुबह करीब 4:00 बजे 4 बच्चों के शव निकाले जा सके। फिलहाल शवों को हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया गया है। जहां से पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंपा जाएंगे।

यह भी पढ़े : नेता प्रतिपक्ष ने प्रधानमंत्री और सीएम से की ये बड़ी मांग, जानें किस पर बैन लगाने की कही बात

अजमेर के पीसांगन में हुआ हादसा

Four minor children died  :  दरअसल हादसा अजमेर के पीसांगन में हुआ। यहां नया गांव प्रतापपुरा के रहने वाले 4 बच्चे देर रात घर में बंधने वाले पशुओं को चराने के लिए खेतों की तरफ से निकले थे। उसी दौरान उन्होंने नहाने का मन बना लिया। डूबने से गोपाल (15), भोजराज (13) सोनू (13) और गोदा (13) की मौत हो गई। काफी देर तक जब बच्चे अपने घर पर नहीं लौटे तो परिजन तुरंत खेतों में पहुंच गए। इसके बाद कुंड के पास रखे कपड़ों के आधार पर उन्हें पता चला कि बच्चे पानी में नहाने के लिए उतर गए हो और इसके बाद डूब गए हो। परिजनों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस भी मौके पर पहुंची और सिविल डिफेंस को भी बुलाया गया। घटना की सूचना मिलते ही देर रात प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुंच गया।

यह भी पढ़े : “पायलट को सीएम बनाना मतलब बीजेपी को राज्य सौंपना”, गहलोत के मंत्री ने ऐसा क्यों कहा? जानें वजह 

सुबह मिले शव

Four minor children died  :  सिविल डिफेंस ने करीब 1 घंटे तक पानी में सर्च ऑपरेशन चलाया। लेकिन कोई भी हल नहीं निकला। इसके बाद पुलिस और सिविल डिफेंस ने प्लान किया कि कुंड में भरे पानी को बाहर निकाला जाए। जिससे कि शवों को बाहर निकाला जा सके। इसके बाद करीब 2 से 3 घंटे तक यह काम हुआ। जिसके बाद अलसुबह करीब 4:00 से 5:00 के बीच शव निकाले जा सके। फिलहाल अजमेर के हॉस्पिटल में परिजनों और उनके रिश्तेदारों की भारी भीड़ मौजूद है। यहां से बच्चों के पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप देंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers