Fraud News: जाली दस्तावेज लेकर नौकरी करने अमेरिका पहुंची युवती, खुलासा होते ही उड़े होश, जानें क्या है पूरा मामला |

Fraud News: जाली दस्तावेज लेकर नौकरी करने अमेरिका पहुंची युवती, खुलासा होते ही उड़े होश, जानें क्या है पूरा मामला

Fraud News: जाली दस्तावेज लेकर नौकरी करने अमेरिका पहुंची युवती, खुलासा होते ही उड़े होश, जानें क्या है पूरा मामला

Edited By :   Modified Date:  February 8, 2024 / 04:18 PM IST, Published Date : February 8, 2024/4:18 pm IST

Fraud News:  इन दिनों ठगों के हौंसले बुलंद होते नजर आ रहे हैं। पुलिस की सख्त कार्रवाई के बाद ये ठग बड़ी ही चालाकी से लोगों को अपने झांसे में लेकर अपना शिकार बनाते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां अमेरिका में नौकर लगाने का झांसा देखर शातिर ठगों ने ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। बात दें कि इस मामले में अमेरिकी एजेंसी की तरफ से एक एफआईआर दर्ज कराई गई है जिसमें बताया गया है कि ऑनलाइन वीजा और नौकरी के नाम पर ठगी की जा रही है। जिसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आईपीसी की धारा 419/420/467/468/471/120B  आरोप में एफआईआर दर्ज किया है।

Read More:  Indore News: 1344 राम भक्तों को रामलला के दर्शन कराएगी भाजपा, इंदौर से अयोध्या के लिए इस दिन होंगे रवाना

दरअसल यह पूरा मामला 2023 का है। जब एक भारती और नेपाली नागरिक जाली दस्तावेज लेकर अमेरिकी एजेंसी में नौकरी के लिए गई थी। जहां उन्हें बताया कि कनाडा, पोलैंड या फिर दूसरे देश में नौकरी मिली है और कहा गया कि उन्हें एक शख्स मिलेगा और वो कागजी कार्रवाई करवाएगा। एजेंसी की तरफ से पुलिस को हर आने वाले की डिटेल भी शेयर की गई है।

Read More: पूर्व सीएम का धीरज साहू से कनेक्शन आया सामने, 350 करोड़ कैश वाले धनकुबेर सांसद को ED ने भेजा समन  

Fraud News:  बता दें कि ये शातिर ठग लोगों को अपने झांसे में के लिए सोशल मीडिया पर अलग-अलग विज्ञापन देते हैं और उन्हें अपने फर्जी ऑफिस मिलने बुलाते है ताकि उन्हें शक ना हो। इसके बाद एक व्यक्ति इंटरव्यू के जैसे मुलाकात करता है और विदेश में पक्की नौकरी लगाने के नाम पर रुपयों की मांग करने के बाद गायब हो जाते हैं। इससे पहले भी ये ठग कई लोगों को महीने का वेतन ढाई लाख रुपया से लेकर पांच लाख की मिलने का लालच देकर अपना निशाना बना चुके हैं।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp