Sahara Refund Latest News

Sahara Refund Latest News : सहारा निवेशकों के लिए खुशखबरी..! जल्द मिलने वाला है ब्याज समेत पूरा पैसा, अमित शाह ने दिलाया भरोसा, जानें क्या कहा..

Sahara Refund Latest News: केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने भरोसा दिया कि निवेशकों का पाई-पाई मोदी सरकार वापस करेगी।

Edited By :   Modified Date:  April 11, 2024 / 04:04 PM IST, Published Date : April 11, 2024/4:04 pm IST

Sahara Refund Latest News : सहारा इंडिया कंपनी में निवेश किए गए पैसे को लेकर काफी लोग लंबे समय से परेशान हैं। ऐसे में यदि आपने भी सहारा इंडिया कंपनी में अपने पैसे को रिफंड करवाने के के लिए से काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। वहीं सहारा निवेशकों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। बिहार में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने भरोसा दिया कि निवेशकों का पाई-पाई मोदी सरकार वापस करेगी।

read more : खून से लाल हुई सड़क, तेज रफ्तार डंपर ने दो मोटरसाइकिल को मारी जबरदस्त टक्कर, पांच लोगों की मौत 

Sahara Refund Latest News : इस मसले पर काम चल रहा है। देरी को लेकर उन्होंने कहा कि को-ऑपरेटिव और कंपनी दोनों में इनवेस्टमेंट को लेकर परेशानी हो रही है, मगर निवेशकों का पैसा लौटाने पर काफी तेजी से काम किया जा रहा है।

 

अमित शाह का सहारा निवेशकों को भरोसा

गया के गुरारू में जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि अभी कुछ लोग सहारा समूह में लगाए गए पैसे की पेमेंट की बात कर रहे थे। अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने सहारा के को-ऑपरेटिव में जितने लोगों का इनवेस्टमेंट है, वो सारा इनवेस्टमेंट वापस करने का निर्णय किया है। अभी आपको जो तकलीफ हो रही है, वो इसलिए पड़ रही है कि कुछ तो को-ऑपरेटिव के डिपॉजिटर हैं और कंपनी के हैं। अभी को-ऑपरेटिव का शुरू किया है, 10 हजार तक ही नहीं लेना है, वो जितना पैसा वसूला है, वो सारा दे देना है। आप चिंता मत कीजिए। एक बार सुचारु रूप से 10 हजार तक पेमेंट हो जाए, आगे की पेमेंट की भी शुरुआत हो जाएगी।

जल्द मिलेगा निवेशकों का पैसा

पोर्टल लॉन्च करने के वक्त माना गया था कि 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले सरकार का ये कदम मिडिल क्लास के उन वोटरों से जोड़ सकेगा, जिन्होंने सहारा के को-ऑपरेटिवों में निवेश किया है। सहारा के जिन चार को-ऑपरेटिव में लोगों का पैसा हैं वो सहारायन क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, सहारायन यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसाइटी लिमिटेड, हमारा इंडिया क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड और स्टार्स मल्टीपर्पज को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड है।

सहारा के निवेशकों की बात करें तो यूपी में सहारा की इन स्कीमों में पैसा लगाने वालों की तादाद 85 लाख है। इन लोगों ने 22 हजार करोड़ रुपए का निवेश किया है। इसमें बिहार के 55 लाख निवेशक हैं तो झारखंड के 24 लाख इनवेस्टर हैं। 2017-18 से निवेशकों को रिटर्न मिलना बंद हो गया।

 

IBC24 का लोकसभा चुनाव सर्वे: देश में किसकी बनेगी सरकार ? प्रधानमंत्री के तौर पर कौन है आपकी पहली पसंद ? क्लिक करके जवाब दें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp