Lance Naik Sandeep Singh receives 'Shaurya Chakra' posthumously

लांस नायक संदीप सिंह को मरणोपरांत ‘शौर्य चक्र’, जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान आतंकवादियों पर टूट पड़े थे कहर बनकर

लांस नायक संदीप सिंह को मरणोपरांत 'शौर्य चक्र'! Gallantry Awards 2021: Lance Naik Sandeep Singh receives 'Shaurya Chakra' posthumously

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : November 22, 2021/7:14 pm IST

नई दिल्ली: Lance Naik Sandeep Singh receives ‘Shaurya Chakra’ राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने सर्वोच्च कमांडर्स को राष्‍ट्रपति भवन में आयेाजित रक्षा अलंकरण समारोह के दौरान सशस्त्र बलों और अर्धसैनिक बलों के कर्मियों के लिए वीरता पुरस्‍कार प्रदान किए। इस दौरान राष्ट्रपति कोविंद ने जम्मू-कश्मीर में 2018 ऑपरेशन के दौरान आतंकवादी को ढेर करने और दो अन्य को घायल करने वाले 4 पैरा (विशेष बल) के लांस नायक संदीप सिंह को मरणोपरांत शौर्य चक्र से सम्मानित किया। दिवंगत संदीप सिंह की पत्नी गुरप्रीत कौर ने शौर्य पुरस्कार प्राप्त किया।

Read More: Gallantry Awards 2021: जवानों की वीरता को सम्मान, राष्ट्रपति ने 2 कीर्ति चक्र, 1 वीर चक्र और 10 शौर्य किए प्रदान

Lance Naik Sandeep Singh receives ‘Shaurya Chakra’  बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, जो सशस्त्र बलों के सर्वोच्च कमांडर हैं। सोमवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित अलंकरण समारोह के पहले चरण के दौरान सशस्त्र बलों और अर्धसैनिक बलों के कर्मियों को दो मरणोपरांत, एक वीर चक्र और दो मरणोपरांत सहित 10 शौर्य चक्र सहित दो कीर्ति चक्र प्रदान किए हैं। विशिष्ट वीरता, अदम्य साहस और कर्तव्य के प्रति अत्यधिक समर्पण के लिए कर्मियों को वीरता पुरस्कार दिए गए।

Read More: अब इन त्योहारों में मिलेगी छुट्टी, बंद रहेंगे सभी सरकारी कार्यालय, जिला प्रशासन ने जारी किया आदेश 

रक्षा मंत्रालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि राष्ट्रपति ने असाधारण सेवा की विशिष्ट सेवा के लिए 13 परम विशिष्ट सेवा पदक, दो उत्तम युद्ध सेवा पदक और 24 अति विशिष्ट सेवा पदक भी प्रदान किए हैं।

Read More: पेट्रोल-डीजल की कीमत पड़ोसी राज्यों से कम करने की बात कही थी लेकिन ऐसा हुआ नहीं: सांसद सुनील सोनी 

 
Flowers