Gautam Adani big announcement

Vibrant Gujarat Summit: ‘प्रदेश में 1 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार’, गौतम अडानी का बड़ा ऐलान

Gautam Adani big announcement : गौतम अडानी ने ऐलान किया पिछले साल के मुकाबले इस साल करीब 4 गुना निवेश करने का ऐलान कर दिया है।

Edited By :   Modified Date:  January 10, 2024 / 07:06 PM IST, Published Date : January 10, 2024/7:06 pm IST

Gautam Adani big announcement : नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 जनवरी को गुजरात में वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन के 10वें संस्करण का उद्घाटन करते हुए भारत को एक ‘वैश्विक मित्र’ बताया जिस पर भरोसा किया जा सकता है। वहीं इस कार्यक्रम में टाटा ग्रुप से लेकर रिलायंस इंडस्ट्रीज तक सभी दिग्गज इस समिट में शामिल हुए और बड़े ऐलान किए। इस ऐलान के बाद से गुजरात में ही नहीं बल्कि पूरे देश में गौतम अडानी के फैसले ने तहलका मचा दिया है।

Read more: Sukma News: नक्सलियों के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में ह‍थि‍यार और विस्‍फोटक सामग्री बरामद 

उद्योगपति गौतम अडानी ने ऐलान किया कि पिछले साल के मुकाबले इस साल करीब 4 गुना निवेश करने का ऐलान कर दिया है। इसका मतलब है कि गौतम अडानी गुजरात में हर घंटे करीब 5 करोड़ रुपए निवेश करने का प्लान बना रहे हैं। साथ ही जिस प्रोजेक्ट में गौतम अडानी काम कर रहे हैं उसका नजारा स्पेस से भी दिखाई देगा।

Read more: Vibrant Gujarat Global Summit: दुनिया भर में भारत की धमक, गुजरात वाइब्रेंट समिट का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, कहा- वैश्विक मित्र की भूमिका निभा रहा है भारत 

Gautam Adani big announcement: मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी ने वाइब्रेंट गुजरात शिखर सम्मेलन में भारत के बढ़ते वैश्विक प्रभाव, आर्थिक लचीलेपन और बुनियादी ढांचे के विकास पर बोले साथ ही संरचनात्मक सुधारों और सतत विकास पर भी जोर दिया। इसका मतलब है कि औसतन वो 40 हजार करोड़ रुपए का निवेश हर साल करेंगे। हर महीने ये निवेश औसतन 333 करोड़ रुपए से ज्यादा का देखने को मिलेगा। वहीं एक दिन का निवेश 111 करोड़ रुपए से ज्यादा का होगा। अगर इस हर घंटे में कंवर्अ कर दिया जाए जो यह निवेश करीब 5 करोड़ रुपए का होगा।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें