Goa Police FIR registers in Sonali Phogat case

Sonali Phogat death case: सोनाली फोगाट केस में पुलिस ने दर्ज की FIR, पोस्टमॉर्टम के बाद होगा खुलासा

Sonali Phogat death case : सोनाली फोगाट केस में नया मोड आया है। गोवा पुलिस ने इस मामले हत्या का केस दर्ज की है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : August 25, 2022/5:34 pm IST

Sonali Phogat death case : सोनाली फोगाट केस में नया मोड आया है। गोवा पुलिस ने इस मामले हत्या का केस दर्ज की है। बता दें कि अभी तक इस मामले में हार्ट अटैक मौत की मुख्य वजह बताई जा रही थी। बुधवार को उनका पोस्टमॉर्टम होना था, लेकिन परिवाल वालों ने आपत्ति जताई थी, जिसके बाद यह नहीं हो पाया। हालांकि, अब सोनाली फोगाट के परिवार ने पुलिस में धारा 302 के तहत FIR दर्ज कराई है। हालांकि, पुलिस को अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। रिपोर्ट आने के बाद ही पुलिस जांच आगे बढ़ाएगी।

सोनाली फोगाट की मंगलवार सुबह मौत हो गई थी। गोवा के डीजीपी जसपाल सिंह ने बताया था कि अभी उनकी मौत की वजह हार्ट अटैक को माना जा रहा है। हालांकि, पूरी बात पोस्टमॉर्टम होने के बाद ही सामने आ सकेगी। परिवार वालों ने उनकी मौत की सीबीआई जांच कराने की मांग की है। उनके भाई ने फार्म हाउस से सीसीटीवी कैमरा और लैपटॉप गायब होने का आरोप लगाया है। साथ ही यह भी दावा किया है कि उनके ही दो साथियों ने उनकी हत्या की है।

read more: सितंबर के पहले हफ्ते मुख्यमंत्री भूपेश करेंगे 5 नए जिलों का उद्घाटन, मंत्री रविन्द्र चौबे ने दी अहम जानकारी

आईपीसी की धारा 302 कई मायनों में काफी महत्वपूर्ण है। कत्ल के आरोपियों पर धारा 302 लगाई जाती है। अगर किसी पर हत्या का दोष साबित हो जाता है, तो उसे उम्रकैद या फांसी की सजा और जुर्माना हो सकता है। कत्ल के मामलों में खासतौर पर कत्ल के इरादे और उसके मकसद पर ध्यान दिया जाता है। इस तरह के मामलों में पुलिस को सबूतों के साथ ये साबित करना होता है कि कत्ल आरोपी ने किया है। आरोपी के पास कत्ल का मकसद भी था और वह कत्ल करने का इरादा भी रखता था।

टिकटॉक स्टार थीं सोनाली फोगाट

सोनाली फोगाट टिकटॉक स्टार थीं। वह 2019 में तब चर्चा में आई थीं, जब हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने उन्हें आदमपुर सीट से उम्मीदवार बनाया था। इस चुनाव में सोनाली को कांग्रेस के कुलदीप बिश्नोई ने हरा दिया था। पुलिस के मुताबिक, सोनाली फोगाट 22 अगस्त को गोवा आई थीं। वह अंजुना के एक होटल में ठहरी थीं। सोमवार रात को वह एक पार्टी में गई थीं। मंगलवार सुबह बेचैनी की शिकायत होने पर उन्हें सेंट एंथनी हॉस्पिटल लाया गया था। पुलिस का कहना है कि अस्पताल लाए जाने से पहले ही उनकी मौत हो चुकी थी।

read more: इन मांगों को लेकर 4 दिनों से जारी है कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल, आज प्रदेश भर में निकालेंगे मशाल रैली