CM Yogi Gifted 230 Crore : खुशखबरी.. मजदूरों के खातों में 230 करोड़ ऑनलाइन ट्रांसफर किए गए | CM Yogi Gifted 230 Crore : Good news.. 230 crores were transferred online in the accounts of laborers

CM Yogi Gifted 230 Crore : खुशखबरी.. मजदूरों के खातों में 230 करोड़ ऑनलाइन ट्रांसफर किए गए

CM Yogi Gifted 230 Crore : खुशखबरी.. मजदूरों के खातों में 230 करोड़ ऑनलाइन ट्रांसफर किए गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : June 10, 2021/5:25 am IST

CM Yogi Gifted 230 Crore : लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) ने राज्य के 23 लाख से ज्यादा मजदूरों (श्रमिकों) के खातों में आर्थिक सहायता के रूप में कुल 230 करोड़ रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किए।

पढ़ें- अब तक 800 से अधिक परिवारों को मिली अनुकंपा नियुक्ति…

पीटीआई की खबर के मुताबिक, इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों, श्रमिकों, युवाओं, कामगारों आदि के हितों को सुरक्षित रखने के लिए पूरी प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है। कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई को आगे बढ़ाने में श्रमिकों ने विशेष योगदान दिया है।

पढ़ें- महिला कास्टिंग डायरेक्‍टर मॉडल्स से करवा रही थी देह…

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार की तरफ से श्रमिकों के हितों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। श्रमिकों की बेटियों की शादी के लिए उत्तर प्रदेश भवन और दूसरे सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड द्वारा संचालित ‘कन्या विवाह सहायता योजना’ के तहत उन्हें लाभान्वित किया जा रहा है। निर्माण श्रमिकों के बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए हर स्तर पर राज्य सरकार मदद कर रही है।

पढ़ें- किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी, न्यूनतम समर्थन मूल्य म…

उन्होंने कहा कि पिछले साल कोविड-19 के करण 40 लाख से ज्यादा श्रमिक/कामगार अलग-अलग राज्यों से उत्तर प्रदेश में आए थे जिनके लिए सूखे राशन और सामुदायिक रसोईघर के माध्यम से तैयार भोजन की व्यवस्था की गई।

पढ़ें- बड़ी राहत! एक हजार से कम हुए नए संक्रमितों की स…

इस योजना के तहत 23 लाख से ज्यादा कंस्ट्रक्शन मजदूरों को 1000 रुपये का फायदा प्रदान किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश राज्य सामाजिक सुरक्षा बोर्ड में असंगठित क्षेत्र के कामगारों के रजिस्ट्रेशन के लिए पोर्टल की शुरुआत भी की।

Read Latest News on – 

Yogi Adityanath

Yogi Adityanath news in hindi

Bihar lead Yogi Adityanath