सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में 15 प्रतिशत की वृद्धि, पेंशनरों को भी मिलेगा फायदा, 1.05 लाख रुपए तक होगा फायदा |Good News for Government Employees and pensioners, Punjab Government Hike 15 Percent Salary

सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में 15 प्रतिशत की वृद्धि, पेंशनरों को भी मिलेगा फायदा, 1.05 लाख रुपए तक होगा फायदा

सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में 15 प्रतिशत की वृद्धि! Good News for Government Employees and pensioners, Punjab Government Hike 15 Percent Salary

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : August 26, 2021/9:49 pm IST

चंडीगढ़: विधानसभा चुनाव के आगाज से पहले पंजाब सरकार ने एक बार फिर सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को रिझाने के लिए बड़ी सौगात दी है। दरसअल सरकार ने सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों की सैलरी में 15 प्रतिशत वृद्धि करने का फैसला किया है। इस संबंध में सरकार ने आदेश जारी कर दिया है। इसके अलावा सरकार ने कई और भत्तों को बहाल करने का निर्णय किया है। कर्मचारियों और पेंशनरों को सौगात देने का यह फैसला सरकार ने आज हुए कैबिनेट बैठक में लिया है।

Read More: केंद्रीय मंत्री ने बताया जान को खतरा, ‘जेड प्लस’ सुरक्षा की मांग की

मिली जानकारी के अनुसार सरकार के इस फैसले के बाद सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में सालाना कुल औसतन वृदि्ध 1.05 लाख रुपए तक हो जाएगी, जो पहले छठे वेतन आयोग की सिफारिशों को मानने के बाद 79,250 रुपए थी।

Read More: मध्यप्रदेश में नए न्यायाधीश की नियुक्ति, कलकत्ता उच्च न्यायालय में पांच अतिरिक्त न्यायाधीश नियुक्त

बता दें, छठे वेतन आयोग की सिफारिशों से कर्मचारी संगठन नाराज थे। कर्मचारियों की नाराजगी काे दूर करने के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ब्रह्म माेहिंदरा की अगुवाई में एक कमेटी का गठन किया था। आज इस कमेटी ने अपनी सिफारिशें पेश कीं, जिसे कैबिनेट मंजूर कर लिया। कैबिनेट में मंत्रियों, प्रशासनिक सचिवों और विभागों के प्रमुखों को निर्देश दिए कि वह अपने-अपने विभाग से संबंधित कर्मचारियों की शिकायतों काे जल्दी हल करें।

Read More: काबुल एयरपोर्ट के बाहर आत्‍मघाती बम धमका, महिला, बच्चे सहित 13 लोगों की मौत