IRCTC will run new trains for Shiv devotees

श्रावण मास में प्रदेशवासियों के लिए अच्छी खबर…! IRCTC चलाएगा स्पेशल ट्रेन, महाकाल सहित इन ज्योतिर्लिंगों के कर सकते हैं दर्शन

IRCTC will run new trains for Shiv devotees: भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन जबलपुर के जरिए से द्वारका-शिर्डी के लिए चलाई जाएगी।

Edited By :   Modified Date:  July 7, 2023 / 04:51 PM IST, Published Date : July 7, 2023/4:48 pm IST

IRCTC will run new trains for Shiv devotees : नई दिल्ली। श्रावण माह में सभी ज्योतिर्लिंगों पर अच्छी खासी भीड़ देखी जा रही है। वहीं आवागमन व्यवस्था की बात करें तो ट्रेनों में इस समय सीट मिलना काफी मुश्किल हैं। लेकिन अब श्रृद्धालुओं के लिए बड़ी खबर सामने आई है। आईआरसीटीसी शिवभक्तों की यात्रा को और सुगम करने वाली है। जिसके लिए नई ट्रेने चलाई जाएंगी। आईआरसीटीसी ने ‘भारत गौरव’ पर्यटक ट्रेन का संचालन करेगा संचालन। जहां भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन जबलपुर के जरिए से द्वारका-शिर्डी के लिए चलाई जाएगी। यह ट्रेन द्वारका, शिर्डी, स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के साथ सावन में देश के सात ज्योतिर्लिंग भी जाएंगी। ट्रेन 18 जुलाई को जबलपुर से रवाना होगी।

read more : बीजेपी सांसद राकेश सिंह ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, याचिका खारिज होने पर कही ये बात 

IRCTC will run new trains for Shiv devotees : यह ट्रेन मध्यप्रदेश के जबलपुर, नरसिंहपुर, इटारसी, नर्मदापुरम, रानी कमलापति, शुजालपुर, उज्जैन, देवास, इंदौर एवं रतलाम स्टेशनों से होते हुए जाएगी, 10 रातें/11 दिन की इस यात्रा में द्वारका, सोमनाथ, नासिक, शिर्डी, औरंगाबाद, परली, परभणी, पुणे एवं केवड़िया के दर्शनीय स्थलों का भ्रमण कराएगी। इसके लिए यात्रियों को 19 हजार 300 रुपए प्रति व्यक्ति (इकॉनामी श्रेणी) और 31 हजार 500 रुपए प्रति व्यक्ति (स्टैंडर्ड श्रेणी) का खर्च उठाना होगा।

 

  • भारत गौरव ट्रेन के विशेष एलएचबी रेक में आरामदायक रेल यात्रा देगी।
  • ऑन-बोर्ड और ऑफ-बोर्ड भोजन, सड़क परिवहन और गुणवत्तायुक्त बसों में दर्शनीय स्थलों की यात्रा
  • यात्रा कार्यक्रम के अनुसार आवास की व्यवस्था, यात्रा में टूर एस्कॉर्ट्स, यात्रा बीमा, ऑन-बोर्ड सुरक्षा और हाउसकीपिंग की सेवा शामिल हैं
  • यात्रा करने के लिए ऑनलाइन बुकिंग कराई जा सकती है।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें