Gorakhpur temple attacker used to watch inflammatory video of Zakir Naik

जाकिर नाइक का भड़काऊ वीडियो देखता था गोरखनाथ मंदिर का हमलावर, कनेक्शन खंगालने में जुटी जांच एजेंसियां

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर मंदिर में हुए हमले को लेकर अब एक के बाद एक कई खुलासे हो रहे है। इसी बीच अब जांच एजेंसियों को पता चला है कि आरोपी हमलावर मुर्तजा अब्बासी इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक देखता था। उनके लैपटॉप में जाकिर नाइक के वीडियो कई वीडियो मिले हैं। इसके बाद जांच एजेंसियों ने इस हमले को लेकर गहरी साजिश की आंशका जताई है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : April 5, 2022/1:50 pm IST

लखनऊः उत्तर प्रदेश के गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर में हुए हमले को लेकर अब एक के बाद एक कई खुलासे हो रहे है। इसी बीच अब जांच एजेंसियों को पता चला है कि आरोपी हमलावर मुर्तजा अब्बासी इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक देखता था। उनके लैपटॉप में जाकिर नाइक के वीडियो कई वीडियो मिले हैं। इसके बाद जांच एजेंसियों ने इस हमले को लेकर गहरी साजिश की आंशका जताई है। बताया जा रहा है कि आरोपी मुर्तजा के लैपटॉप खराब होने के बाद अपने पिता से पैसे लिए थे। पिता ने उसे लैपटॉप खरीदने के लिए एक लाख रुपए दिए थे। जिसके बाद बीते 10 मार्च को उसने ऑनलाइन 96 हजार रुपए में एप्पल का लैपटॉप खरीदा था।

Read more :  मेले से लौट रही बस..बिजली के तार की चपेट में आई, दो सगे भाइयों सहित तीन की मौत

बता दें कि जाकिर नाइक वर्ष 2016 से फरार है। देश की सुरक्षा एजेंसियों को कई मामलों में जाकिर नाइक की तलाश है। लेकिन 2016 के बाद से जाकिर नाइक वापस भारत नहीं लौटा। जाकिर नाइक पर आतंकी संगठनों को फंडिंग, भड़काऊ भाषण, मनी लॉन्ड्रिंग, धार्मिक उन्माद फैलाने जैसे कई संगीन आरोप हैं।

Read more :  निशुल्क होंगी प्रतियोगी परीक्षा, अभ्यर्थियों से नहीं लिए जाएंगे शुल्क.. सीएम बघेल का ऐलान

रविवार को गोरखपुर मंदिर में हुआ था हमला
गोरखनाथ मंदिर में रविवार को मुर्तजा अब्बासी ने हमला किया था। इस हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। मुर्तजा को सात दिनों की पुलिस कस्टडी में भेजा गया है। इस बीच पुलिस मुर्तजा अब्बासी की पहली पत्नी के घर गाजीपुर पहुंची है जहां उसके परिजनों और करीबियों से पूछताछ होगी। मुर्तजा का पहली पत्नी से तलाक हो चुका है।