Government Bans Gutka Pan Masala Sale and One Year

पान मसाला, गुटखा की बिक्री और उत्पादन पर लगी रोक, दिवाली से पहले लगा जोर का झटका

पान मसाला, गुटखा की बिक्री और उत्पादन पर लगी रोक! Gutkha Pan masala Ban for One Year! Government Bans Gutka Pan Masala Sale and One Year

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : October 26, 2021/2:45 pm IST

कोलकाता: Gutkha Pan masala Ban for One Year दिवाली से पहले गुटखा निर्माताओं और विक्रेताओं को तगड़ा झटका लगा है। दरसअल पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने 7 नवंबर से गुटखा, पान मासाला और तंबाकू से बने सभी प्रकार के पदार्थों के उत्पादन के साथ ही बिक्री पर भी रोक लगा दिया है। हालांकि सरकार ने यह प्रतिबंध सिर्फ एक साल के लिए लगाया है। फिलहाल इस संबंध में सरकार ने आदेश जारी कर दिया है।

Read More: Jio का ये रिचार्ज प्लान है यूजर्स के लिए बेस्ट, टॉकटाइम के साथ अनलिमिटेड वैलिडिटी, नंबर भी नहीं होगा बंद

Gutkha Pan masala Ban for One Year स्वास्थ्य विभाग के खाद्य सुरक्षा आयुक्त द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि गुटखा और तंबाकू मसालों के उत्पादन, भंडारण, बिक्री या वितरण पर एक साल के लिए रोक लगा दी है। बता दें कि एक साल पहले गुटखा और तंबाकू मसाले पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। उस अवधि की समाप्ति से पहले नए दिशानिर्देश जारी किए गए थे। गुटखा, पान-मसाला समेत तंबाकू उत्पाद स्वास्थ्य के लिए काफी हानिकारक हैं। तंबाकू पदार्थों में निकोटिन की मात्रा अधिक पाई जाती है, जो सेहत के लिए काफी हानिकारक है। कैंसर के अलावा और भी कई बीमारी का ये कारण बनता है।

Read More: LIVE हमें सुरक्षा दी गई है क्योंकि हमें जान का खतरा है: समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर वानखेड़े 

Ban