Government employees who do not get the vaccine may be jailed

वैक्सीन नहीं लगवाने वाले सरकारी कर्मचारी पढ़ें ये खबर! यहां की सरकार ने अपनाया सख्त रुख

दिल्ली सरकार के एक विभाग ने लापरवाह कर्मचारियों चेताया है कि जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगाई है उन्हें जेल जाना पड़ सकता है।

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : October 27, 2021/1:15 am IST

Government employees vaccination update

नई दिल्ली। जानलेवा वायरस कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगाई जा रही है। इस बीच लोगों की लापरवाही भी सामने आ रही है। आम लोगों के साथ-साथ सरकारी विभाग के अधिकारी भी वैक्सीन को लेकर सजग नहीं है। ऐसे में अब दिल्ली सरकार ने सख्त रुख अपनाया है। दिल्ली सरकार के एक विभाग ने लापरवाह कर्मचारियों चेताया है कि जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगाई है उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: नेता जी की पर्ची दिखाने पर मिल रहा है 2 लीटर पेट्रोल, पंप पर लगी गाड़ियों की लंबी कतारें

Government employees vaccination update  : बता दें कि 15 अक्टूबर तक वैक्सीन की एक भी डोज नहीं लेने वाले कर्मचारियों को सरकार पहले ही 16 अक्टूबर से दफ्तर आने से मना कर चुकी है। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) ने 8 अक्टूबर को इसे लेकर आदेश जारी किया था।

ये भी पढ़ें: मेडिकल कॉलेज बोर्ड में सदस्य बनाने के नाम पर धोखाधड़ी, बिलासपुर जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के पूर्व अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज

आदेश के मुताबिक दिल्ली सरकार के कर्मचारियों, स्वायत्त निकायों, पीएसयू, स्थानीय निकायों और दिल्ली सरकार के तहत आने वाले शिक्षण संस्थानों के कर्मचारियों के लिए 15 अक्टूबर तक कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक डोज लगाना अनिवार्य होगा।

ये भी पढ़ें:  सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आदिवासी महिला के घर खाया खाना, बोले- देसी चूल्हे की रोटी का स्वाद निराला

डेडलाइन को बीते 10 से ज्यादा दिन हो चुके हैं लेकिन करीब 2 लाख कर्मचारियों ने अभी तक वैक्सीन की एक भी खुराक नहीं लगी है। इन कर्मचारियों को काम करने से रोक दिया गया है। सरकार के तमाम विभाग ऐसे कर्मचारियों को कड़ी चेतावनी दे रहे हैं।  डायरेक्टोरेट ने कहा है कि डीडीएमए के आदेश का पालन नहीं करने पर कार्रवाई होगी।

ये भी पढ़ें: उपचुनाव का दंगल.. जारी है दलबदल का खेल! युद्धकाल में बढ़ता BJP का कुनबा

 
Flowers