नौकरी से निकाले गए 1500 से अधिक सरकारी कर्मचारी, फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर पाई थी नौकरी, इस राज्य का है मामला |Government Kick Out More than 1500 Employees due they get job by fake document

नौकरी से निकाले गए 1500 से अधिक सरकारी कर्मचारी, फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर पाई थी नौकरी, इस राज्य का है मामला

नौकरी से निकाले गए 1500 से अधिक सरकारी कर्मचारी, फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर पाई थी नौकरी! Government Kick Out More than 1500 Employees due they get job by fake document

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : September 11, 2021/6:47 pm IST

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 1500 से अधिक सरकारी कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है। बताया जा रहा है कि सभी कर्मचारियों ने फर्जी डिग्री के जरिए सरकारी नौकारी हासिल की थी। अब सरकार बर्खास्त किए गए कर्मचारियों के बदले नई भर्ती करने की तैयारी कर रही है।

Read  More: राजधानी हुई पानी-पानी, भारी बारिश से ढही गृहमंत्री के बंगले की दीवार, थाने में घुसा पानी

वहीं हाईकोर्ट ने भी पुरानी खेल ग्रेडेशन पालिसी के तहत जारी प्रमाणपत्रों के आधार पर भर्ती हुए कर्मचारियों को नौकरी से निकालने के आदेश पर मुहर लगा दी है। इसके बाद इन कर्मचारियों को सरकार ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

Read More: कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की सगाई की खबरों पर सामने आया पैरेंट्स का रिएक्शन, भाई ने कही ये बात

हाई कोर्ट ने तब 25 मई 2018 की पालिसी के मुताबिक खेल ग्रेडेशन सर्टिफकेट जारी करने के आदेश दिए थे। इसके बाद 985 चयनित युवाओं ने आवेदन किया, जिनमें से 300 कसौटी पर खरे नहीं उतरे। इसके बाद जिन 685 के स्पोर्ट्स ग्रेडेशन सर्टिफिकेट जारी किए गए, उनमें भी करीब 250 युवाओं के प्रमाणपत्र संदिग्ध या फर्जी हैं।

Read More: गुजरात का अगला मुख्यमंत्री कौन? अब इन नामों को लेकर लगाए जा रहे कयास, भाजपा कार्यालय में बढ़ी हलचल