Government will give land to all homeless families to build houses

इन परिवारों को मकान बनाने के लिए मिलेगी जमीन, यहां की सरकार ने शुरू की तैयारियां, सभी कलेक्टरों को निर्देश जारी

इन परिवारों को मकान बनाने के लिए मिलेगी जमीनः Government will give land to all homeless families to build houses

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : June 30, 2022/4:30 am IST

लखनऊः Government will give land  उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अपनी चुनावी वादों को पूरा करने की तैयारियों में लग गई है। योगी आदित्यनाथ सरकार UP के सभी बेघर परिवारों को मकान बनाने के लिए जमीन देने की तैयारी कर रही है। दरअसल, विधानसभा चुनाव में भाजपा ने लोक कल्याण संकल्प पत्र में हर बेघर को घर देने के वादा किया था। अब इस वादे को पूरा करने राजस्व परिषद ने सभी जिलाधिकारियों को ऐसे परिवारों का विवरण उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है जिनके पास आवास नहीं हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read more : अफेयर में रोड़ा बन रही थी छोटी बहन, युवती ने चार प्रेमियों से गैंगरेप, फिर गला दबाकर कर दी हत्या 

Government will give land  बता दें कि कुछ दिन पहले यूपी सरकार के विभिन्न विभागों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगियों के समक्ष अपनी कार्ययोजनाओं का प्रस्तुतीकरण किया था। राजस्व विभाग ने हर बेघर को घर देने की सरकार की मंशा के तहत ऐसे परिवार जिनके पास आवास के लिए जमीन नहीं है, उन्हें पट्टे पर आवासीय भूमि देने का लक्ष्य अपनी 100 दिन की कार्ययोजना में शामिल किया था।

Read more : कन्हैया का बहाना.. कांग्रेस पर निशाना, क्या सियासी बयानबाजी से इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति रुकेगी? 

इस कार्ययोजना को अमली जामा पहनाने के लिए राजस्व परिषद ने सभी जिलाधिकारियों को अपने जिलों में ग्रामवार और तहसीलवार ऐसे आवासहीन परिवारों की संख्या बताने के लिए कहा है। ऐसे परिवारों का भी विवरण मांगा है जिनके पास मकान बनाने के लिए भूमि उपलब्ध नहीं है।

Read more : राजस्थान की आग.. मध्यप्रदेश में आंच, उदयपुर हत्याकांड को लेकर गरमाई सियासत

जिलाधिकारियों से परिषद ने आवासहीन परिवारों को मकान और भूमिहीन परिवारों को मकान के लिए जमीन उपलब्ध कराने के लिए की गई कार्यवाही का विवरण भी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। जिन परिवारों के पास मकान के लिए जमीन नहीं होती है, राजस्व विभाग उन्हें घर बनाने के लिए ग्राम समाज की भूमि पट्टे पर देता है।

 
Flowers