Govt extends lockdown restrictions till January 31

31 जनवरी तक लगाया गया लॉकडाउन, कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला

कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला! Govt extends lockdown restrictions till January 31

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : January 10, 2022/10:17 pm IST

चेन्नई: Govt extends lockdown  कोरोना का संक्रमण एक बार फिर पूरे देश में तेजी से फैल रहा है। संक्रमण की तीसरी लहर अन्य दो लहरों से पांच गुना तेज है। हालात को देखते हुए कई राज्यों की सरकारों ने पाबंदी लगा दी है। वहीं, कुछ राज्यों में स्कूल कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है। साथ ही कुछ राज्य ऐसे हैं, जहां वीकेंड लॉकडाउन भी लगाया गया है। इसी बीच खबर आ रही है कि तमिलनाडु सरकार ने लॉकडाउन संबंधि पाबंदियों को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया है।

Read More: प्रदेश में अब तक 68 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी, अन्नदाताओं को 12,634 करोड़ रुपए का भुगतान 

वीकेंड लॉकडाउन में गटक गए 210 करोड़ की शराब

Govt extends lockdown  बता दें कि सरकार ने पिछले सप्ताह रविवार को पूरे प्रदेश में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया था। लेकिन रविवार के लॉकडाउन से ऐन पहले शनिवार को करीब 210 करोड़ रुपए की शराब की बिक्री हुई, आम तौर पर तमिलनाडु में शनिवार और रविवार को मिलाकर 300 करोड़ रुपउ की शराब की औसत बिक्री होती है। रविवार को दुकानें बंद रहने के चलते इस बार लोगों ने शनिवार को ही स्टॉक जमा कर लिया।

Read More: संक्रमित व्यक्तियों के सम्पर्क में आये लोगों को जांच की जरुरत नहीं, बशर्ते…

राज्य के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (Tamil Nadu CM MK Stalin) ने कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण पिछले सप्ताह गुरुवार को पाबंदियों का ऐलान किया था। राज्य सरकार ने रात के 10 बजे से सुबह के 5 बजे तक नाईट कर्फ्यू लगाया है। इसके अलावा हर रविवार को कंप्लीट लॉकडाउन का भी ऐलान किया गया है। राज्य में 9वीं तक के स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं।

Read More: छत्तीसगढ़ में आज मिले 4120 नए कोरोना मरीज, 4 लोगों ने तोड़ा दम, देखें जिलेवार आंकड़े…