Govt. Job: Bumper recruitment of assistant professors in

Govt. Job: AIIMS में निकली सहायक प्राध्यापकों की बंपर भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

देश के सबसे बड़े मेडिकल संस्थान एम्स में फैकल्टी पदो के आवेदन मांगे गए है। ये भर्ती के आवेदन पटना स्थित एम्स ने जारी किए है। आवेदन करने के लिए पटना एम्स की अधिकारिक वेव साईट पर जा सकते है। साइट का पता aiimspatna.edu.in है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : August 20, 2022/3:11 pm IST

Govt. Job AIIMS : देश के सबसे बड़े मेडिकल संस्थान एम्स में फैकल्टी पदो के आवेदन मांगे गए है। ये भर्ती के आवेदन पटना स्थित एम्स ने जारी किए है। आवेदन करने के लिए पटना एम्स की अधिकारिक वेव साईट पर जा सकते है। साइट का पता aiimspatna.edu.in है। इसे आप गूगल पर सर्च करके पहुंच सकते हैं। अप्लाई करने की आखिरी तारीख 26 सितंबर 2022 है। रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे अपनी पात्रता को देखकर अप्लाई कर सकते है।

Read More:मामा ने नाबालिग के साथ किया ‘घिनौना काम’, छत पर अकेला पाकर…. पिता को बताते हुए फूट-फूट कर रो पड़ी नाबालिग

ये योग्यता होनी चाहिए

आवेदन करने वाले उम्मीदवीरों के पास एनेस्थिसियोलॉजी में पीजी यानी एम.डी या उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त संस्थान से डिग्री होनी आवश्यक है। एनाटोमी असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से एनाटॉमी में मास्टर डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावाकिसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से डॉक्टरेट की डिग्री होनी चाहिए। अलग-अलग पदों पर उसी के हिसाब से योग्यता मांगी गई है। अतिरिक्त पदो की जानकारी आपको ऑफिशियल वेव साइट पर मिल पाएगी, जिसके लिए यहां क्लिक करें । 

Read More:अगर हारे विधानसभा चुनाव तो क्या लेंगे राजनीति से सन्यास? पीसीसी चीफ ने भाजपा नेताओं से पूछा सवाल

कैसे करें अप्लाई

आवेदन करने के लिए आपको साइट पर जा कर ऑपरचुनिटी सेक्शन में देखना होगा, फिर आप रिक्रूटमेंट में क्लिक कर पद और रिक्वायर मेंट देख सकते हैं। या फिर https://recruitment.aiimspatna.edu.in/fac_rec_2022/ ये लिंक आप यहां से कॉपी कर के डारेक्ट सर्च कर सकते है।

Read More:सोने की डिमांड में भारत से पीछे छूटे कई बड़े देश, जानें मांग में बढ़ोतरी के कारण 

कितनी है आवेदन फीस 

जनरल/ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 1500 रुपये का भुगतान करना होगा। ईडब्ल्यूएस, एससी/एसटी वर्ग को 1200 रुपये का भुगतान करना होगा।  PWBD कैटगरी के लिए आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

Read More: अब स्कूलों और प्री-कालेजों में राष्ट्रगान गाना हुआ अनिवार्य, इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला 

 

 
Flowers