Govt Will Distribute Mobile on Raksha bandhan

रक्षाबंधन पर महिलाओं को मुफ्त में मोबाइल बांटेगी यहां की सरकार, तीन साल तक मुफ्त मिलेगा इंटरनेट

रक्षा बंधन पर महिलाओं को मुफ्त में मोबाइल बांटेगी यहां की सरकार, तीन साल तक मुफ्त मिलेगा इंटरनेटGovt Will Distribute Mobile on Raksha bandhan

Edited By :   Modified Date:  April 10, 2023 / 03:50 PM IST, Published Date : April 10, 2023/3:20 pm IST

जयपुर: Govt Will Distribute Mobile on Raksha bandhan विधानसभा चुनाव के आंकड़ों को देखें तो ये बात किसी से छिपी नहीं है कि राजस्थान की जनता एक बार भाजपा तो दूसरी बार कांग्रेस को सरकार बनाने का मौका देती है। फिलहाल तो यहां कांग्रेस की सरकार है और इसी साल चुनाव होना है, देखना होगा कि जनता इस बार किसको समर्थन देती है। हालांकि गहलोत सरकार ने जनता को खुश करने के लिए कई अहम काम किए हैं। इसी बीच सीएम अशोक गहलोत ने प्रदेश की महिलाओं के लिए एक और बड़ा ऐलान किया है।

Read More: ‘हिंदू राष्ट्र की मांग करने की ज़रूरत नहीं, क्योंकि…’ जानिए ऐसा क्यों बोल रहे भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय 

Govt Will Distribute Mobile on Raksha bandhan मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को कांग्रेस के अग्रिम संगठन भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (कांग्रेस) के स्थापना दिवस के मौके पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए छात्रों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि रक्षा बंधन पर 40 लाख परिवारों की महिलाओं को तीन साल की इंटरनेट सेवाओं के साथ निशुल्क स्मार्टफोन दिए जाएंगे। इस योजना पर 600 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं।

Read More: शादी और त्योहारों में अब नहीं छलका पाएंगे जाम, इन चीजों पर भी लगी पाबंदी, यहां लिया गया बड़ा फैसला 

इस दौरान गहलोत ने भारतीय प्रशासनिक सेवा और राज्य प्रशासनिक सेवा सहित अन्य भर्ती परीक्षाओं के लिए निशुल्क कोचिंग कक्षाएं लगाने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि जयपुर स्थित राजस्थान विश्विघालय में यह कक्षाएं आगामी दिनों में प्रारंभ हो जाएगी। शेष जिलों में सेटेलाइट कक्षाएं संचालित होगी। उन्होंने कहा कि लोगों को प्रदेश की विभिन्न सरकारी योजनाओं से जोड़ने के लिए 24 अप्रैल से विशेष शिविर लगाए जाएंगे।

 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक