रेप और मर्डर मामले में सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम को बड़ी राहत, पैरोल पर जेल से आया बाहर

रेप और मर्डर मामले में सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम को बड़ी राहत, पैरोल पर जेल से आया बाहर

Edited By: , May 22, 2021 / 09:36 AM IST

हरियाणा। रेप और मर्डर मामले में उम्र कैद की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पैरोल मिल गई है। सुनारियां जेल से निकालकर कड़ी सुरक्षा के बीच गुरुग्राम ले जाया गया। खबरों की माने तो जेल से बाहर आने के बाद गुरुग्राम में वह अपने मां से मुलाकात करेगा।

Read More News: इस पेड़ पर फलते हैं ‘गुलाब जामुन’, शुगर कंट्रोल करने के लिए माना जाता है उपयोगी, जानिए पूरी डिटेल

बता दें कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम रोहतक जेल में उम्र की सजा काट रहे हैं। इस बीच मां की बीमारी का हवाला देकर राम रहीम को पैरोल मिल गई। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि गुरमीत को कितने दिन की पैरोल मिली है।

Read More News: किसानों को ‘न्याय’….भूपेश सरकार ने एक बार फिर ‘जो कहा वो किया

जानकारी के अनुसार गुरमीत ने 17 मई को सुनारियां जेल सुपरिंटेंडेंट सुनील सांगवान को पैरोल के लिए आवेदन दिया था। इससे 6 दिन पहले ही उसकी तबीयत बिगड़ने पर उसे PGI रोहतक में भर्ती कराया गया था। PGI के मेडिकल बोर्ड ने उसके स्वास्थ्य की जांच करने के बाद उसे वापस जेल भेज दिया था। वहीं मां की तबीयत ​बिगड़ने की गुहार लागने के बाद गुरमीत राम रहीम को पैरोल मिल गई है।

Read More News: अबकी बार…आंकड़ों पर आर-पार! क्या वाकई छिपाए जा रहे हैं कोरोना से मौत के आंकड़े?

27 अगस्त 2017 से काट रहा सजा

गुरमीत राम रहीम को दो साध्वियों से दुष्कर्म मामले में 20 साल की सजा मिली हुई है। पत्रकार की हत्या के मामले में वह उम्रकैद की सजा काट रहा है। उसे 25 अगस्त 2017 को पंचकुला की अदालत में पेश किया गया था। CBI की विशेष अदालत ने दोषी करार देते हुए उसको सुनारियां जिला जेल में भेज दिया था। 27 अगस्त 2017 को जेल में ही CBI की अदालत लगाई गई थी। इसी दिन उसकी सजा तय हुई थी और तभी से वह जेल में है।

Read More News: बेटी से मिलने बुजुर्ग ने पैदल ही तय कर दी 90 किलोमीटर की दूरी, हालत देख पसीजा सैनिक का दिल, की मदद