Seized 978 Crore Cash and 19 KG Silver From Mumbai's Businessmen

कारोबारी के घर की जमीन उगलने लगी नोटों का बंडल, दीवार से निकले सोने के ईंट, देखकर दंग रह गए अधिकारी

कारोबारी के घर की जमीन उगलने लगी नोटों का बंडल! GST Team Seized 978 Crore Cash and 19 KG Silver From Mumbai's Businessmen

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : April 23, 2022/6:30 pm IST

मुंबई: Seized 978 Crore Cash देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट और सीजीएसटी के अधिकारियों ने 16 अप्रैल को एक कारोबारी के ठिकानों पर दबिश दी थी। दबिश के दौरान अधिकारियों की टीम ने कारोबारी के घर से भारी मात्रा में अवैध संपत्ति और नगदी बरामद की है। बताया जा रहा है कि कारोबारी ने फर्श के नीचे कैश और दीवारों में चादी और सोने के सिक्के छिपा रखे थे।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read More: वीडियो : ढाई लाख रुपए के शॉर्ट्स पहनकर गजब का कहर ढाह रहीं मलाइका अरोड़ा 

Seized 978 Crore Cash अधिकारियों के हवाले से न्यूज एजेंसी ने बताया कि, उक्त कारोबारी ने 9.78 करोड़ कैश और 19 किलो चांदी की ईंट छिपाकर रखी थीं, जिन्हें गिनने में अधिकारियों को छह घंटे लगे। छापे के बारे में बताया जा रहा है कि, महाराष्ट्र जीएसटी डिपार्टमेंट को मुंबई के झावेरी बाजार में रहने वाले सर्राफा कारोबारी चामुंडा के बारे में पता चला। वित्तीय वर्ष 2019-20 में उसका टर्नओवर 22.83 लाख रुपये था। और, अगले ही फाइनेंशियल ईयर (2020-21) में यह बढ़कर 652 करोड़ हो गया। जिसकी रफ्तार अगले वित्तीय वर्ष में बढ़कर 1764 करोड़ तक पहुंच गई।

Read More: बिहार ने इस क्षेत्र में पूरी दुनिया में फहराया परचम, तोड़ा पाकिस्तान का विश्व रिकॉर्ड 

अधिकारियों के मन में जब बात पक्की हो गई तो महाराष्ट्र जीएसटी टीम के कर्मचारियों समेत 16 अप्रैल को झावेरी बाजार स्थित कारोबारी के ठिकाने पर जा पहुंचे। जहां जांच-पड़ताल की गई तो दफ्तर की दीवारों में 9.78 करोड़ कैश और 19 किलो चांदी की ईंट (कीमत- करीब 13 लाख रुपये) मिली। वहीं, जब पूछताछ की गई तो ठिकाने के मालिक ने कोई जानकारी होने से साफ इनकार किया।

Read More: आतंकी साजिश की आशंका.. बाल गृह के पास से मिले 19 देसी बम, मचा हड़कंप 

हिसाब न मिलने पर जीएसटी डिपार्टमेंट टीम ने दफ्तर को सील कर दिया और उसकी सूचना आयकर विभाग (इनकम टैक्स डिपार्टमेंट) के अधिकारियों को दी। तब 20 अप्रैल को आयकर विभाग के अधिकारी पहुंचे और कैश की काउंटिंग शुरू की। इतने सारे कैश को गिनने में 6 घंटे लग गए। उधर, गिरफ्तारी से बचने के लिए कारोबारी ने कोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दायर कर दी। हालांकि, अभी कार्रवाई चल रही है। महाराष्ट्र जीएसटी टीम जांच भी कर रही है।

Read More: प्रशासनिक अफसरों का तबादला, बदले गए इन जिलों के कलेक्टर, यहां की सरकार ने जारी किया आदेश