Gujarat: 11 people drown in Dwarka, Kheda and Mahisagar after Dhuleti festival

होली के दिन 3 अलग-अलग घटनाओं में 11 लोगों की नदी में डूबने से मौत, देवभूमि द्वारका में नहाते समय हुआ हादसा

गुजरात: धुलेती उत्सव के बाद द्वारका, खेड़ा और महीसागर में 11 लोगों की डूबकर मौत

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : March 18, 2022/10:25 pm IST

11 people drown in Dwarka : अहमदाबाद, गुजरात के देवभूमि द्वारका, खेड़ा और महीसागर जिलों में शुक्रवार को धुलेती उत्सव के बाद अलग-अलग घटनाओं में सात किशोरों सहित 11 लोगों की डूबकर मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। राज्य में रंगों का त्योहार धुलेती होली के एक दिन बाद मनाया जाता है।

यह भी पढ़ें: Anganwadi Recruitment 2022: आंगनवाड़ी में 8 हजार पदों पर निकली भर्ती, 7वीं 8वीं 10वीं 12वीं पास भी करें आवेदन

पुलिस ने बताया कि देवभूमि द्वारका में धुलेती मनाने के बाद त्रिवेणी नदी में नहाने उतरे पांच लड़के पानी की गहराई का सही अंदाजा नहीं लगा पाए और उसमें डूब गए। उनकी पहचान जीत लुहार (16), हिमांशु राठौड़ (17), भूपेन बगड़ा (16), धवल चंदेगरा (16) और हितार्थ गोस्वामी (16) के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें: विश्व इंडोर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप : सेमीफाइनल में प्रवेश नहीं कर सकी दुती चंद

भानवड़ थाने के सब-इंस्पेक्टर निकुंज जोशी ने बताया कि भानवड़ और खंभालिया कस्बों के दमकल कर्मियों ने स्थानीय गोताखोरों के साथ मिलकर शवों को निकाला। खेड़ा जिले के एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि वासो तालुका के जारोल गांव के पास धुलेती मनाने के बाद दो किशोर झील में डूब गए।

यह भी पढ़ें: सबसे लंबे समय तक भाजपा के मुख्यमंत्री रहने का रिकॉर्ड अब सीएम शिवराज के नाम, रमन सिंह का रिकॉर्ड तोड़ा

उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान जारोल गांव के निवासी प्रीतेश सोलंकी (15) और सागर सोलंकी (14) के रूप में हुई है। पड़ोसी महीसागर जिले में वानकबोरी बांध के पास महीसागर नदी में डूबने से चार अज्ञात युवकों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: पंजाब में 10 विधायक शनिवार को लेंगे मंत्री पद की शपथ, ​किसे मिली कैबिनेट में जगह..देखें नाम

बालासिनोर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, ”बांध के पास एक मेले में भाग लेने के बाद ये युवक स्नान करने के लिए नदी में उतरे। उनके डूबने के बाद राहगीरों ने पुलिस और दमकल विभाग को सूचना दी। गोताखोरों ने एक घंटे तक चले अभियान के बाद शवों को बाहर निकाला ।”

यह भी पढ़ें: भाजपा में चल रही नफरत की राजनीति के कारण लिया पार्टी छोड़ने का फैसला: बाबुल सुप्रियो

 
Flowers