गुजरात: अहमदाबाद में नेत्र देखभाल केंद्र में आग लगी, दो लोगों की मौत |

गुजरात: अहमदाबाद में नेत्र देखभाल केंद्र में आग लगी, दो लोगों की मौत

गुजरात: अहमदाबाद में नेत्र देखभाल केंद्र में आग लगी, दो लोगों की मौत

:   Modified Date:  December 31, 2022 / 05:18 PM IST, Published Date : December 31, 2022/5:18 pm IST

अहमदाबाद, 31 दिसंबर (भाषा) गुजरात के अहमदाबाद शहर में एक नेत्र देखभाल केंद्र में शनिवार सुबह आग लगने से दंपत्ति की मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

मंडल अग्निशमन अधिकारी ओम जडेजा ने कहा कि नारनपुरा इलाके में एक इमारत के भूतल पर सीढ़ी के पास पति-पत्नी मृत पाए गए। इस इमारत में नेत्र देखभाल केंद्र स्थित है। संदेह है कि आग लगने के बाद धुएं के कारण दम घुटने से उनकी मौत हुई होगी।

उन्होंने कहा कि नेत्र देखभाल केंद्र केवल दिन के समय संचालित होता है और वहां इलाज के लिए भर्ती नहीं किया जाता।

उन्होंने कहा, “ नेत्र देखभाल केंद्र में सुबह के समय आग लगी। अग्निशमन विभाग को इसके बारे में लगभग नौ बजकर 50 मिनट पर सूचना मिली। अग्निशमन विभाग की एक टीम तथा एक खोज एवं बचाव टीम घटनास्थल पर पहुंची और अभियान शुरू किया, जो करीब 40 मिनट तक चला।

अधिकारी ने कहा,“घटना के समय केंद्र में केवल पति-पत्नी थे। वे केंद्र की रखवाली करते थे। वे सीढ़ियों के पास मृत पाए गए और प्रथम दृष्टया धुएं में दम घुटने के कारण उनकी मृत्यु हो गई। हालांकि, उनकी मौत का सही कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा।”

अधिकारी ने कहा कि मृतकों की पहचान 25 वर्षीय नरेश पारधी और उनकी 24 वर्षीय पत्नी हर्षा के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मी तथा फोरेंसिक टीम घटनास्थल पर है और जांच की जा रही है।

भाषा जोहेब माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)