हरियाणा के डीजीपी ने दाता सिंहवाला-खनौरी बॉर्डर पर स्थिति का जायजा लिया |

हरियाणा के डीजीपी ने दाता सिंहवाला-खनौरी बॉर्डर पर स्थिति का जायजा लिया

हरियाणा के डीजीपी ने दाता सिंहवाला-खनौरी बॉर्डर पर स्थिति का जायजा लिया

:   Modified Date:  February 18, 2024 / 12:25 AM IST, Published Date : February 18, 2024/12:25 am IST

चंडीगढ़, 17 फरवरी (भाषा) हरियाणा पुलिस के प्रमुख शत्रुजीत कपूर ने शनिवार को दाता सिंहवाला-खनौरी सीमा का दौरा करने के बाद कहा कि कानून-व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा द्वारा आहूत ‘दिल्ली चलो’ मार्च के पांचवें दिन भी किसान पंजाब-हरियाणा सीमा के शंभू बॉर्डर और खनौरी बॉर्डर पर डटे हुए हैं।

किसान एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी के अलावा कृषकों के कल्याण के लिए स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने, किसानों और खेत मजदूरों के लिए पेंशन तथा कर्ज माफी, लखीमपुर खीरी हिंसा के पीड़ितों के लिए ‘‘न्याय’’, भूमि अधिग्रहण अधिनियम 2013 को बहाल करने और पिछले आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के परिवारों को मुआवजा देने की भी मांग कर रहे हैं।

कपूर ने दाता सिंहवाला-खनौरी सीमा का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने इस दौरान पुलिस अधिकारियों एवं अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि किसी को भी कानून व्यवस्था बिगाड़ने की इजाजत नहीं दी जा सकती।

कपूर ने कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को अपने विचार व्यक्त करने का अधिकार है लेकिन कानून का सम्मान सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था बिगाड़ने वालों के खिलाफ नियमों के अनुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस बैठक में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (हिसार रेंज) एम रवि किरण, जींद के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सुमित कुमार, नूंह के एसपी नरेंद्र बिजारणिया और अन्य पुलिस अधिकारी शामिल हुए।

भाषा सिम्मी सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)