Farmer Protest Update : हरियाणा पुलिस ने पंजाब में घुसकर की फायरिंग! BKU ने किया महापंचायत आयोजित करने का ऐलान | BKU announced to organize Mahapanchayat

Farmer Protest Update : हरियाणा पुलिस ने पंजाब में घुसकर की फायरिंग! BKU ने किया महापंचायत आयोजित करने का ऐलान

Farmer Protest Update : आंदोलन के बीच एक बार फिर से किसान भड़क गए हैं। किसानों ने शंभू बॉर्डर पर हुई किसान की मौत पर आक्रोश जताया है।

Edited By :   Modified Date:  February 22, 2024 / 06:42 PM IST, Published Date : February 22, 2024/6:42 pm IST

नई दिल्ली : Farmer Protest Update : आंदोलन के बीच एक बार फिर से किसान भड़क गए हैं। किसानों ने शंभू बॉर्डर पर हुई किसान की मौत पर आक्रोश जताया है। भारतीय किसान यूनियन के नेता बलबीर सिंह राज्यवाल ने कहा, “हरियाणा पुलिस ने पंजाब में घुसकर हम पर फायरिंग की और हमारे ट्रैक्टर भी तोड़ दिए। हरियाणा के सीएम और हरियाणा के गृह मंत्री के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया जाना चाहिए। (किसान की मौत की) न्यायिक जांच कराई जाए। 14 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में किसानों की ‘महापंचायत’ होगी।”

यह भी पढ़ें : Vyapam fraud case: व्यापम फर्जीवाड़े मामले में CBI को झटका, चिरायु मेडिकल कॉलेज के संचालक ट्रस्टी अजय गोयनका दोषमुक्त 

संयुक्त किसान मोर्चा कल मनाएगा काला दिवस

Farmer Protest Update : वहीं संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने शंभू बॉर्डर पर हुई किसान की मौत पर आक्रोश जताते हुए कल यानी 23 जनवरी को देश में काला दिवस बनाने का एलान किया है। वहीं भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने आने वाली 26 फरवरी को देश भर में ट्रैक्टर रैली निकालने की भी घोषणा की है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली में हिरासत में लिए गए एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री, जानें क्या है पूरा मामला? 

रामलीला मैदान में आयोजित होगी महापंचायत

Farmer Protest Update : बता दें कि, संयुक्त किसान मोर्चा ने कल 23 फरवरी को काला दिवस मनाने का फैसला लिया। इस दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, हरियाणा के मुख्य मंत्री मनोहर लाल खट्टर और गृह मंत्री अनिल विज के पुतले फूंके जाएंगे। वहीं आने वाली 14 मार्च को किसान दिल्ली के रामलीला मैदान में महापंचायत आयोजित करेंगे। संयुक्त किसान मोर्चा ने इसे लेकर छह सदस्यीय कॉर्डिनेटिंग कमेटी का गठन किया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers