Heavy rain alert in these state, 104 deaths and red alert issued

Weather Update : देश के इन राज्यों में भारी बारिश ने मचाई तबाही, कहीं 104 मौतें, तो कहीं रेड अलर्ट जारी

Heavy rain alert in these state, 104 deaths and red alert issued: देश के इन राज्यों में भारी बारिश ने मचाई तबाही, कहीं 104 मौतें, रेड अलर्ट

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : July 18, 2022/7:50 am IST

Weather Updates in Hindi 2022: नई दिल्ली। मानसून आने के बाद देश के कई राज्यों में भारी बारिश देखी जा रही है। लगातार बारिश से महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, असम, केरल और आंध्र प्रदेश समेत कई हिस्से प्रभावित हुए हैं। कई राज्यों में भारी बारिश के जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इसी कड़ी में खराब मौसम ने महाराष्ट्र में एक जून से अबतक 104 लोगों की जान ली है। वहीं केरल में बारिश के कारण 6 बांधों का जलस्तर बढ़ने के साथ ही विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है। जबकि पूर्वी राजस्थान के कई इलाकों में तेज बारिश होने के साथ ही कई जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां Click करें*<<

Read More : दो बाइक में भिड़ंत के बाद कार ने पीछे से ठोंका, 2 की मौत

महाराष्ट्र में अबतक 104 की मौत

महाराष्ट्र मौसम विभाग ने रविवार को रिपोर्ट जारी कर बताया कि मानसून के आने के साथ यानी 1 जून से 16 जुलाई के बीच राज्य में 104 लोगां की मौतें हो चुकी है। बता दें यहां पिछले 24 घंटे में 2 लोगों की मौत हो गई। IMD की ताजा रिपोर्ट के अनुसार बारिश, आकाशीय बिजली, भूस्खलन और पेड़ गिरने को मौत की वजह बताया गया। आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में दो गांव भारी बारिश से प्रभावित हुए और तीन लोग लापता बताए गए हैं।

केरल में रेड अलर्ट

लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से केरल का भी हाल बेहाल हो गया है। केरल के कुछ हिस्सों में भारी बारिश जारी है। इसके चलते राज्य में मुल्लापेरियार और इडुक्की सहित कई बांधों में जलस्तर उनकी भंडारण क्षमता के करीब पहुंच रहा है। केरल मौसम विभाग के अनुसार, केएसईबी के नियंत्रण वाले छह बांधों में पानी रेड अलर्ट स्तर पर और एक में ऑरेंज अलर्ट के स्तर पर है।

Read More : इस एक्टर की Nude फोटो देख मलाइका हो गई बेकाबू! कमेंट में कही ये बात, इंटरनेट में मचा बवाल

गुजरात में तूफान

देश के अन्य राज्यों समेत गुजरात में भी भारी बारिश में तबाही मचाई है। ओखा में गुजरात तट से 70 किलोमीटर दूर अरब सागर में उठ रहे तूफान के कारण 50 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से हवा चल रही है। बताया जा रहा है कि ये तूफान ओमान की ओर बढ़ रहा है। IMD के अधिकारी दबाव क्षेत्र पर शनिवार सुबह पोरबंदर तट से 100 किलोमीटर पश्चिम में उसके बनने के बाद से नजर रख रहे हैं।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें