Heavy rain havoc in Delhi

राजधानी में संकट का साया…! यमुना ने दिखाया अपना रौद्र रूप, जनता कर रही त्राहिमाम-त्राहिमाम

Heavy rain havoc in Delhi : दिल्ली में बाढ़ को लेकर एक बार फिर हरियाणा सरकार और दिल्ली सरकार आमने सामने हो गई है।

Edited By :   Modified Date:  July 14, 2023 / 08:29 PM IST, Published Date : July 14, 2023/8:29 pm IST

Heavy rain havoc in Delhi : नई दिल्ली। देश में इस समय कई राज्यों में भारी बारिश ने अपना कहर बरपा के रखा है। कई जिलों में अगले 5 दिनों तक तेज बारिश की संभावना जताई जा रही है। तो वहीं दिल्ली के हालात भी काफी गंभीर नजर आ रहे है। दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश ने जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। दिल्ली में बाढ़ को लेकर एक बार फिर हरियाणा सरकार और दिल्ली सरकार आमने सामने हो गई है। वहीं भारतीय सेना की इंजीनियर कोर टीम ने आईटीओ स्थित ड्रेन रेगुलेटर ठीक करने में जुटी हुई है। इसके अलावा दिल्ली में एनडीआरएफ की 12 टीमों को तैनात किया गया है।

read more : IBC24 Bhind JanKarwaan : आखिर कब होगा भिंड का विकास?…! कई परेशानियों के जूझ रही जिले की जनता, युवाओं के लिए नहीं हैं रोजगार 

Heavy rain havoc in Delhi : यमुना का जलस्तर बढ़ने के बाद वजीराबाद, ओखला और चंद्रावल वाटर ट्रीटमेंट प्लांट को बंद कर दिया गया था जिससे पानी की बहुत किल्लत हो गई है। लोगों की परेशानी बढ़ती ही जा रही थी। लेकिन इस बीच आज सीएम केजरीवाल खुद ओखला वाटर ट्रीटमेंट प्लांट पर पहुंचे। इस वाटर ट्रीटमेंट प्लांट को आज शाम से चालू कर दिया गया है। यमुना के जलस्तर में कमी होने के बाद भी राजधानी दिल्ली में आज भी सड़कों पर पानी भर रहा। इससे यातायात पर काफी असर पड़ा। वहीं राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को घर से ही काम करने के लिए कहा है।

read more : सोने में आई गिरावट तो चांदी उछली, जानें क्या हैं आज के लेटेस्ट रेट… 

दिल्ली में यमुना नदी उफान पर है। लगातार पानी बढ़ रहा है। कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति हो गई है। दिल्ली के की कई प्रमुख सड़कें और जगहें जलमग्न हो गई हैं। आलम ये है कि यमुना का पानी लालकिले और आईटीओ तक पहुंच गया है। यमुना के जलस्तर ने पुराने सारे रेकॉर्ड तोड़ दिए हैं। गुरुवार रात 8 बजे तक यमुना का जलस्तर 208.66 दर्ज किया गया।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें