Heavy rain in Himachal Pradesh

इस राज्य में तेज बारिश से बने बाढ़ जैसे हालात, कई घर हुए क्षतिग्रस्त, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

Heavy rain in Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में बुधवार सुबह अचानक आई बाढ़ से हरोली इलाके के एक गांव के 10 घर क्षतिग्रस्त हो गए

Edited By :   Modified Date:  July 5, 2023 / 06:44 PM IST, Published Date : July 5, 2023/5:48 pm IST

Heavy rain in Himachal Pradesh : शिमला। हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में बुधवार सुबह अचानक आई बाढ़ से हरोली इलाके के एक गांव के 10 घर क्षतिग्रस्त हो गए। राज्य आपातकालीन अभियान केंद्र की तरफ से यह जानकारी दी गई। जिले का एक कथित वीडियो इंटरनेट पर सामने आया है जिसमें एक कार को पानी में बहते हुए देखा जा सकता है। हालांकि, चालक के समय पर वाहन से बाहर कूद जाने के कारण किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

read more : India News Today 5 july Live Update: अजीत पवार बने NCP के नए अध्यक्ष, शरद पवार को पद से हटाया 

Heavy rain in Himachal Pradesh : राज्य के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश जारी है। पालमपुर में 32 मिलीमीटर, नाहन में 22 मिलीमीटर, मंडी में 22 मिलीमीटर, ऊना में 13 मिलीमीटर और कांगड़ा में नौ मिलीमीटर बारिश हुई। स्थानीय मौसम विभाग ने मैदानी, निचले और मध्य पहाड़ी इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर नौ जुलाई तक भारी बारिश, तूफान और बिजली गिरने की आशंका को देखते हुए ‘येलो’ अलर्ट जारी किया है और राज्य में 11 जुलाई तक बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया है।

read more : तबरेज अंसारी मॉब लिंचिंग केस में कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, 10 दोषियों को सुनाई दस साल की सजा 

इसमें कहा गया है कि शिमला, मंडी, सिरमौर और सोलन जिलों में अचानक बाढ़ आने की आशंका है। राज्य आपातकालीन अभियान केंद्र ने बताया कि ऊना के खाड़ गांव में करीब आठ से 10 घरों को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है। राज्य में 24 जून को मानसून के आने से मंगलवार तक 275.86 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है जिसमें लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) को 144.04 करोड़ रुपये और जल शक्ति विभाग को 100.97 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। राज्य में 23 सड़कें अब भी बंद है। मौसम विभाग ने खड़ी फसल, फलदार वृक्षों और नई पौध को नुकसान पहुंचने को लेकर आगाह किया है। खराब मौसम के कारण पानी और बिजली की आपूर्ति में भी व्यवधान हो सकता है।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें