Heavy Rain in Paddy Harvesting season, Meteorological Department warns

धान की कटाई में बारिश डाल सकता है खलल, इन इलाकों में हो सकती है बारिश, जानें मौसम का अपडेट

धान की कटाई में बारिश डाल सकता है खलल, इन इलाकों में हो सकती है बारिश: Heavy Rain in Paddy Harvesting season, Meteorological Department warns

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : November 10, 2022/6:12 pm IST

नई दिल्लीः Heavy Rain in Paddy Harvesting season देश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है। देश की राजधानी दिल्ली में कल बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। वहीं, दक्षिण भारत के कुछ राज्यों में बारिश का सिलसिला जारी है और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की शुरुआत भी हो चुकी है। मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी और इससे सटे भूमध्यरेखीय हिंद महासागर के ऊपर एक निम्न दवाब का क्षेत्र बना हुआ है जिसकी वजह से तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश में बारिश होगी।

Read More : प्रियंका चोपड़ा बोलीं ‘मुझे शाम 7 बजे के बाद लगता है डर’, पुलिस ने दिया कुछ तरह का जवाब… 

दिल्ली में क्या रहेगा तापमान

Heavy Rain in Paddy Harvesting season अगर राजधानी दिल्ली के तापमान की बात करें तो आज 10 नवंबर को यहां का न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। इसके अलावा 11 नवंबर से तापमान में कमी दर्ज की जाएगी और इस पूरे हफ्ते तापमान में कुछ कमी आते रहने की संभावना बनी हुई है।

Read More : दर्दनाक हादसा: डंपर ने साइकिल सवार छात्रा को रौंदा, मौके पर ही मौत, आक्रोशित छात्राओं ने किया प्रदर्शन 

उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम?

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 19 डिग्री और अधिकतम तापमान 31 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। इसके अलावा लखनऊ में सुबह के वक्त कोहरे की चादर रहेगी। गाजियाबाद में आज न्यूनतम तापमान 16 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वहीं, अधिकतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया जाएगा। गाजियाबाद में भी सुबह के वक्त कोहरा देखने को मिलेगा।

Read More : इसी महीने के आखिरी में प्रदेश के इस शहर में शुरू हो जाएगी 5जी सेवा, सीएम से चर्चा के बाद Jio ने किया बड़ा फैसला

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी

पहाड़ी इलाकों में हर दिन बर्फबारी की सिलसिला जारी हो गया है। रोज अलग-अलग राज्यों से बर्फबारी की नई-नई तस्वीरें सामने आ रही हैं। कल (बुधवार) कुल्लू में रोहतांग और लाहौल स्पीति की ऊंची पहाड़ियों पर भारी बर्फबारी का नजारा देखने को मिला। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में दिखने लगा है।