IMD issues Heavy rain alert in Delhi and UP

राजधानी समेत इन इलाकों में आज हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के लिए जारी किया अलर्ट

Heavy rain alert in Delhi : दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम एक बार फिर बदल गया है। पश्चिमी हिमालय में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ

Edited By :   Modified Date:  March 30, 2023 / 06:31 AM IST, Published Date : March 30, 2023/6:27 am IST

नई दिल्ली : Heavy rain alert in Delhi : दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम एक बार फिर बदल गया है। पश्चिमी हिमालय में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बुधवार शाम से आंधी-बारिश का दौर शुरू हुआ, जिसके चलते तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ गई है। वेस्टर्न डिस्टर्बमेंट की वजह से दिल्ली-NCR में यह वीकेंड सुहावना बना रहेगा। आज भी कई इलाकों में बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ तेज बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें : सूर्य की तरह चमकेगा इन तीन राशियों का भाग्य, ये तीन राशि वाले जल्द हो जाएंगे मालामाल… 

इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

Heavy rain alert in Delhi :  मौसम विभाग के मुताबिक आज और कल यानी 30- 31 मार्च को ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड, सिक्किम और बिहार में मध्यम से तेज बारिश होने का अनुमान है। आज राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में ओलावृष्टि भी हो सकती है, जिससे किसानों को गेहूं की फसल के साथ दूसरी उपजों का नुकसान उठाना पड़ सकता है।

यह भी पढ़ें : आज से 2 अप्रैल तक जी-20 शेरपा की दूसरी बैठक, इन मुद्दों पर होगी चर्चा 

5 अप्रैल तक हो सकती है बारिश

Heavy rain alert in Delhi :  IMD के वैज्ञानिकों ने अनुमान जताया है कि शुक्रवार यानी 31 मार्च को तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा और कर्नाटक के कई इलाकों में बारिश के साथ ओले पड़ सकते हैं। उत्तर-पश्चिम भारत में पिछले हफ्ते भी पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बारिश और ओलावृष्टि हुई थी।अनुमान जताया गया है कि बादल छाए रहने और बारिश का यह दौर 5 अप्रैल तक बना रह सकता है।

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर के कठुआ में विस्फोट, किसी के घायल होने की सूचना नहीं… 

तापमान में दर्ज की जाएगी गिरावट

Heavy rain alert in Delhi :  मौसम विभाग के अनुसार आज भी दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए रहेंगे और अधिकतम तापमान करीब 33 डिग्री बना रह सकता है। अगले तीन दिनों तक इसी तरह का मौसम बना रहेगा और तापमान में 3-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है। तेजी से बदल रहे मौसम का असर लोगों की सेहत पर भी पड़ रहा है। मच्छर-मक्खियों की तादाद बढ़ जाने की वजह से सर्दी-जुकाम और खांसी के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. ऐसे में डॉक्टरों ने इम्यूनिटी मजबूत करने वाली चीजों का सेवन करने की सलाह दी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें