Heavy rain in India

आज से इतने दिनों तक पूरे भारत में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

आज से इतने दिनों तक पूरे भारत में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट! Heavy rain in India

Edited By :   Modified Date:  July 27, 2023 / 06:06 AM IST, Published Date : July 27, 2023/6:06 am IST

नई दिल्ली। Heavy rain in India भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक 29 जुलाई तक भारत के विभिन्न क्षेत्रों के लिए मौसम का पूर्वानुमान हल्की से मध्यम और कहीं-कहीं भारी और बहुत भारी बारिश का संकेत दे रहा है। विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों में कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना जैसे क्षेत्रों में अत्यधिक भारी वर्षा हो सकती है।

Read More: दुष्कर्म पर सवाल..सियासत में उबाल, राजनीति की जगह समाधान पर कब होगी बात ? 

Heavy rain in India इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तरी हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिनों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। वहीं, उत्तर पश्चिम भारत में हल्की और कहीं-कहीं भारी वर्षा होने के आसार हैं।

Read More: WWE प्रेमियों को याद होगा ‘हक हॉगन’.. कर ली है 69 साल के उम्र में गर्लफ्रेंड से सगाई.. देखें हूर की परी है हॉगन की प्रेमिका

आईएमडी ने कहा, इस दौरान कई इलाकों में बहुत भारी बारिश होने की आशंका बनी है। वहीं पूर्वोत्तर भारत में अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में 29 जुलाई तक और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 28 और 29 जुलाई को भारी बारिश का कहर होगा। वहीं 27 जुलाई के करीब तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में बहुत भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने के आसार हैं।