Heavy rain warning once again in the country

फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश, यहां पड़ेगी कड़ाके की ठंड

फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिशः Heavy rain warning once again in the country

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : February 1, 2022/6:44 pm IST

नई दिल्लीः Heavy rain warning  देश के कई राज्यों में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग ने पंजाब और हरियाणा में सामान्य से ज्यादा बारिश की संभावना जताई है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में फरवरी में सामान्य से कम तापमान रहने की संभावना है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

Heavy rain warning  मौसम विभाग की मानें तो पंजाब और हरियाणा के ज्यादातर हिस्सों को छोड़कर, जहां सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना है, वहीं उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में सामान्य या सामान्य से कम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा, फरवरी 2022 में पूर्वोत्तर भारत के पूर्वी हिस्से, दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत और मध्य भारत के दक्षिणपूर्वी हिस्से को छोड़कर, जहां न्यूनतम तापमान सामान्य या सामान्य से अधिक रहने के आसार हैं। देश के अधिकांश हिस्सों में सामान्य से कम तापमान दर्ज जा सकता है।

Read more :  IAS अधिकारियों का तबादला, बदले गए इन जिलों के कलेक्टर, देखिए पूरी सूची

मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली में 3 फरवरी को बारिश होगी। वहीं प्रदेश में फरवरी की शुरुआत में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 20 और 10 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि मध्य और उत्तर पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में अभी ठंड का प्रकोप जारी रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश, यूपी, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में अगले दो दिनों तक ठंड की स्थिति रहने की संभावना है।

आप भी मकान लेने की सोच रहे है तो क्लिक करें>CLICK HERE

 
Flowers