कोलकाता और बंगाल के दक्षिणी भाग में भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त |

कोलकाता और बंगाल के दक्षिणी भाग में भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त

कोलकाता और बंगाल के दक्षिणी भाग में भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : September 12, 2022/11:53 am IST

कोलकाता, 12 सितंबर (भाषा) कोलकाता और पश्चिम बंगाल के दक्षिणी क्षेत्र में भारी बारिश के कारण आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है और सोमवार को लोगों को आवाजाही में परेशानियों का सामना पड़ा।

मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण छत्तीसगढ़ के आसपास बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में मंगलवार सुबह तक बारिश होने और 35 से 45 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है।

भारी बारिश के कारण सार्वजनिक परिवहन बाधित होने के चलते बच्चों को स्कूल और लोगों को अपने कार्यस्थल जाने में परेशानियों का सामना पड़ा।

कोलकाता में सुबह से औसतन 7-8 मिमी प्रति घंटे की दर से बारिश हो रही है, और सभी पंपिंग स्टेशन चालू हैं।

नगर निकाय के एक अधिकारी ने कहा कि निचले इलाकों से पानी निकालने के लिए पर्याप्त संख्या में कर्मियों को तैनात किया गया है।

मौसम विभाग ने मंगलवार को सुबह तक कोलकाता, उत्तर 24 परगना, हावड़ा, हुगली, झाडग्राम, पश्चिम मिदनापुर, बीरभूम, मुर्शिदाबाद और नदिया जिलों में भारी बारिश होने का अनुमान जताया है।

विभाग ने तटीय जिलों पूर्वी मेदिनीपुर और दक्षिण 24 परगना में बुधवार सुबह तक भारी से बहुत भारी स्तर की बारिश होने की चेतावनी दी है।

एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि मछुआरों को मंगलवार तक बंगाल की खाड़ी में नहीं जाने की सलाह दी गई है। उन्होंने कहा कि तटीय क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए कहा गया है।

भाषा

जोहेब मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)