Here the Muslims have demolished the madrasa,

यहां मुसलमानों ने ही ढहा दिया मदरसा, इसके पीछे की वजह उड़ा देगी आपके होश

Muslims have demolished the madrasa : असम के गोलपारा में से एक हैरान करने वाली खबर निकलकर सामने आई है। यहां मुसलमानो ने एक मदरसे को ढहा दिया।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : September 7, 2022/3:15 pm IST

गुवाहाटी : Muslims have demolished the madrasa : असम के गोलपारा में से एक हैरान करने वाली खबर निकलकर सामने आई है। यहां मुसलमानो ने एक मदरसे को ढहा दिया। लोगों को जानकारी मिली थी कि मदरसे की आड़ में यहां आतंकी गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। जिसके बाद इसी से भड़के लोगों ने मदरसे को ढहा दिया। >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

यह भी पढ़े : खाद्य निगम में इतने पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई 

राष्ट्र विरोधी गतिविधि के हो रहा था मदरसे का उपयोग

Muslims have demolished the madrasa :  इस मामले में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि, मटिया पुलिस थाने के अंतर्गत पखिउरा चार में स्थित मदरसे और उससे सटे आवास का कथित तौर पर दो बांग्लादेशी नागरिकों के जिहादी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल किया जाने की खबर थी। हालांकि ये फरार हैं। इस मदरसे के एक मौलवी जलालुद्दीन शेख की गिरफ्तारी के बाद राष्ट्र विरोधी गतिविधि के लिए मदरसा कैम्पस के इस्तेमाल का खुलासा हुआ था। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शेख ने कथित तौर पर फरार जिहादियों को दरोगर अलगा पखिउरा चार मदरसा के शिक्षकों के रूप में नियुक्त किया था। शेख को हाल ही में उनके साथ कथित संबंधों के लिए गिरफ्तार किया गया था। पूर्वोत्तर राज्य में ध्वस्त होने वाला यह चौथा मदरसा है।

यह भी पढ़े : नहीं रुकेगी मेडिकल स्टूडेंट्स की पढ़ाई, यूक्रेन से वापस लौटे छात्रों के लिए NMC ने लिया बड़ा फैसला

स्थानीय लोगों ने गिराया मदरसा

Muslims have demolished the madrasa :  पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्थानीय लोगों ने जिहादी गतिविधियों के प्रति तीखी नाराजगी जताते हुए खुद ही मदरसा और उससे सटे आवास को गिरा दिया। पुलिस के अनुसार, फरार अमीनुल इस्लाम उर्फ ​​उस्मान उर्फ ​​मेहदी हसन और जहांगीर अलोम आतंकी संगठन अल-कायदा भारतीय उपमहाद्वीप (AQIS) और अंसारुल्लाह बांग्ला टीम (ABT) के एक्टिव मेंबर हैं। अधिकारी ने कहा कि दोनों ने 2020-22 के बीच अलग-अलग समय पर मदरसे में पढ़ाया था। इस साल अगस्त से मोरीगांव, बारपेटा और बोंगाईगांव जिलों में तीन अन्य मदरसों को ऐसी ही मामलों में धराशायी कर दिया गया था।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers