हाईकोर्ट के वकील ने भगवान राम का वशंज होने का किया दावा, सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया शपथ पत्र | High court lawyer claims to be the ruler of Lord Ram, filed affidavit in Supreme Court

हाईकोर्ट के वकील ने भगवान राम का वशंज होने का किया दावा, सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया शपथ पत्र

हाईकोर्ट के वकील ने भगवान राम का वशंज होने का किया दावा, सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया शपथ पत्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : August 23, 2019/10:52 am IST

नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के वकील हनुमान प्रसाद अग्रवाल ने सुप्रीम कोर्ट में शपथ पत्र दाखिल किया है। जिसमें उन्होंने दावा करते हुए खुद को भगवान राम का वंशज बताया है। हनुमान ने कहा कि हाल ही में शीर्ष अदालत ने भगवान राम के वंशजों के बारे में पूछा था। इसके बारे में पता लगाने को लेकर मैंने इंटरनेट से प्रमाण जुटाए और उसके बाद शपथ पत्र दाखिल किया।

पढ़ें- बघेल का बर्थडे गिफ्ट, बिंदेश्वरी देवी का मुखौटा लगा सीएम हाउस आईं छात्राएं, भावुक हो गए भूपेश

हनुमान छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के देवरीखुर्द के रहने वाले हैं। उन्होंने अग्र भागवत का जिक्र करते हुए कहा कि भगवान राम के बेटे कुश की 34वीं पीढ़ी में अग्रवाल समाज के पूर्वज महाराजा अग्रसेन का जन्म हुआ था। अग्रवाल समाज के सभी लोग महाराज अग्रसेन के बेटे और भगवान राम के वंशज हैं। महाराज अग्रसेन का इतिहास 5189 वर्ष पुराना है। उन्होंने रामजन्म भूमि विवाद में इस तथ्य को शामिल करने की मांग की है।

पढ़ें- कंसोल इंडिया और क्यूब इंडिया के दफ्तर में ACB और EOW का छापा, अंबूज..

हनुमान ने दावा किया है कि अग्र भागवत महाभारत काल में लिखा गया था। ग्रंथ में एक जगह जिक्र किया गया है कि परीक्षित के पुत्र जन्मेजय ने नागों की हत्या के पाप से मुक्ति पाने के लिए अग्र भागवत कथा को सुना था, जिसके बाद उन्हें नागों की हत्या के दोष से मुक्ति मिल गई थी। दावा है कि इस ग्रंथ को वेद व्यास ने ही लिखा है।

पढ़ें- कंगाल पाकिस्तान को बड़ा झटका, FATF ने ब्लैक लिस्ट में डाला, आतंकियो…

लखमा को बड़ी जिम्मेदारी

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/lwpj6NAMMPM” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>