Highway lane destroyed due to heavy rains

बारिश ने मचाई तबाही, उफनती पानी की नहर से एटीएम बूथ, बस स्टैंड समेत उजड़ी हाईवे की लेन, देखें वीडियो

Highway lane destroyed due to heavy rains हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के मनाली में मानसून का कहर देखने को मिला है।

Edited By :   Modified Date:  July 9, 2023 / 10:41 AM IST, Published Date : July 9, 2023/10:41 am IST

Highway lane destroyed due to heavy rains: मनाली। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के मनाली में मानसून का कहर देखने को मिला है। इस मानसून ने चारो तरफ तबाही मचा रखी है। यहां पर मनाली से चंद किमी पहले हाईवे की एक लेन और बस स्टैंड ब्यास नदी में बह गई। साथ ही कुछ दुकानें और एटीएम बूथ भी ब्यास नदी में बह गया है।

Read more: Sanjeev Kumar Birthday: सिने जगत के बेताज बादशाह की इस हालत में हुई थी मौत, हेमा मालिनी ने तोड़ा था दिल! 

जानकारी के अनुसार, कुल्लू जिले में बीते 24 घंटे से बारिश हो रही है। इस कारण ब्यास नदी का जलस्तर बढ़ गया है। आलम यह है कि अब ब्यास नदी का पानी हाईवे के किनारे को बहा ले जा रह है। मनाली में वोल्वो बस स्टेंड से पहले चंडीगढ़ मनाली हाईवे की एक लेन ब्यास नदी में बह गई है। वहीं, बाशिंग में दो दुकानें और एसबीआई का एटीएम बूथ ब्यास नदी में बह गया है। कुल्लू और मंडी शहर में भी ब्यास खतरे के निशान से ऊपर बह रही है।

Highway lane destroyed due to heavy rains: जानकारी के मुताबिक कुल्लू जिला मुख्यालय के समीप लंका बैकर में एक कच्चा मकान गिर गया है। इसमें महिला दब गई है और एक पुरुष ने भागकर जान बचाई है। अग्निशमन विभाग और आपदा प्रबंधन विभाग की टीमें महिला की तलाश में जुटी हुई हैं। कुल्लू के औट-लूहरी-रामपुर नेशनल हाईवे बंद हो गया है। कुल्लू जिला में पिछले 12 घंटों से भारी बारिश से व्यास नदी के पानी की रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है और जिला मुख्यालय से 2 किलोमीटर दूर छरुडू में ट्रक यूनियन की पार्किंग में ब्यास नदी के बीच फंसे 4 ट्रक ड्राइवर और 4 मजदूर फंसे हुए हैं, जिन्होंने रेस्क्यू की मांग की है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें