राहुल गांधी पर टिप्पणी पर की थी टिप्पणी.. असम के मुख्यमंत्री के खिलाफ केस दर्ज

राहुल गांधी पर टिप्पणी पर की थी टिप्पणी.. असम के मुख्यमंत्री के खिलाफ केस दर्ज

हैदराबाद पुलिस ने राहुल गांधी पर टिप्पणी को लेकर असम के मुख्यमंत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : February 16, 2022/2:01 pm IST

हैदराबाद, 16 फरवरी (भाषा) तेलंगाना के हैदराबाद में, कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ कथित टिप्पणी को लेकर असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्व सरमा के विरूद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पढ़ें- हथेली के ये निशान गंभीर बीमारी होने का देते हैं संकेत, पहले ही जान लें इन्हें!

पुलिस ने बताया कि तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति (टीपीसीसी) के प्रमुख और पार्टी सांसद ए आर रेड्डी की शिकायत पर जुबली हिल्स थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

पढ़ें- कोरोना को कंट्रोल कर सकती है रेड वाइन? रिसर्च में चौंकाने वाला खुलासा

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘ कानूनी राय लेने के बाद भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत असम के मुख्यमंत्री के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।’

पढ़ें- ‘मेरे बॉडी में चिप लगा दिया गया है.. रिमोट से किया जा रहा कंट्रोल’.. NSA अजीत डोभाल के घर घुसपैठ की कोशिश कर रहा था शख्स.. पुलिस को दिया बयान

रेड्डी ने शिकायत में सरमा पर राहुल गांधी के खिलाफ (11 फरवरी को उत्तराखंड में एक जनसभा में) राजनीतिक लाभ हासिल करने के लिए पूर्व नियोजित तरीके से आपत्तिजनक भाषण देने का आरोप लगाया और असम के मुख्यमंत्री के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की थी।

पढ़ें- Post Office की किफायती स्कीम, हर रोज 167 रुपए जमा करने पर मिलेंगे 41 लाख.. देखिए विस्तृत जानकारी

सरमा ने उत्तराखंड में चुनावी रैली में सितंबर 2016 में भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों के शिविरों पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक (लक्षित हमलों) का सबूत मांगने और कोविड रोधी टीके की प्रभावकारिता पर सवाल करने पर राहुल गांधी की आलोचना की थी।

पढ़ें- खूबसूरत मॉडल देती है गर्लफ्रेंड बनाने की कोचिंग..30 हजार करती है चार्ज.. अब तक कमा चुकीं हैं 10 करोड़

असम के मुख्यमंत्री ने कहा था कि क्या भाजपा ने कभी इस बात का सबूत मांगा कि वह पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बेटे हैं। कांग्रेस पार्टी ने इस टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी।